'गृहमंत्री का भांजा बोल रहा हूं' कहकर विधायक के साथ की ठगी, ऐसे दबोचा गया

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का सगा भांजा बताकर ठगी करने का अनोखा मामला सामने आया है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि इस जालसाजी के हत्थे खुद विधायक जी चढ़ गए.

'गृहमंत्री का भांजा बोल रहा हूं' कहकर विधायक के साथ की ठगी, ऐसे दबोचा गया

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का सगा भांजा बताकर ठगी करने का अनोखा मामला सामने आया है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि इस जालसाजी के हत्थे खुद विधायक जी चढ़ गए. हिंदुस्तान में आये दिन बड़ी हस्ती का रिश्तेदार बताकर जालसाजी करने की घटनाएं उजागर होती हैं लेकिन खुद गृहमंत्री का रिश्तेदार बताने के बाद भी विधायक जी सचेत नहीं हो सके.

MLA से की 40 हजार की शॉपिंग

आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बनकर आगरा पहुंचे युवक ने गारमेंटस शोरूम से शॉपिंग की तो उसकी पोल खुल गई. 40 हजार रुपये की खरीदारी का बिल देने के लिए कथित भांजा विधायक के बेटे की तरफ देखने लगा. बेटे ने विधायक को प्रकरण से अवगत कराने के साथ गूगल सर्च किया तो राज खुल गया.  इसके बाद कथित भांजे को थाना नाई की मंडी पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

क्लिक करें- Hyderabad में Amit Shah: रोहिंग्या पर टिप्पणी, मजलिस पर खूब बरसे गृहमंत्री

फोन करके बताया गृहमंत्री का भांजा

आपको बता दें कि आरोपी व्यक्ति ने खुद फोन करके कहा कि अमित शाह का भांजा विराज शाह बोल रहा हूं. आगरा में कुछ होटल बिक रहे हैं और उन्हें देखने आगरा आना चाहता हूं.  अपना कोई बंदा साथ लगा देना जो आगरा घुमा दे. विधायक ने बताया कि फोन करने वाले ने खुद को अमित शाह का भांजा बतायाथा.

उन्होंने बताया कि आरोपी ने आगरा में काम है और उन्होंने उससे कहा कि स्वागत है. आगरा आ जाएं. सुबह उसी युवक ने उन्हें दोबारा फोन किया और कहा कि वह आगरा आ गया है.

विधायक को करनी पड़ी आवभगत

मामला उजागर होने के बाद विधायक ने मीडिया को बताया है कि आरोपी (अमित शाह का भांजा) एक शादी समारोह में दिल्ली आए हुए हैं और शाम तक आगरा पहुंचेंगे. तभी मुलाकात होगी. करीब एक घंटे बाद आरोपी युवक का फिर फोन आया और उसने कहा कि वह किसी को अपनी पहचान बताना नहीं चाहता. कोई भरोसे वाला व्यक्ति हो तो उनके साथ लगा दें. इसके बाद विधायक ने अपने बेटे वात्सल्य उपाध्याय को फोन कर दिया.  इसके बाद उसने 40 हजार रुपये की खरीदारी कर ली और गूगल सर्च करने पर जालसाज का भंडाफोड़ हो गया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234