बुलंदशहर न्यू ईयर रेपकांड: तीनों दोषियों को कोर्ट ने दी सजा ए मौत

यूपी के बुलंदशहर में 2018 में हुए गैंगरेप के मामले में तीन दोषियों को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. केस में पॉक्सो कोर्ट (POCSO Court) ने यह फैसला सुनाते हुए आरुषि को इंसाफ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2021, 03:58 PM IST
  • 2 साल बाद आरुषि को मिला इंसाफ
  • तीनों दोषियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की मौत
बुलंदशहर न्यू ईयर रेपकांड: तीनों दोषियों को कोर्ट ने दी सजा ए मौत

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में 2018 में हुए गैंगरेप के मामले के तीन दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई. बुलंदशहर के पॉक्सो कोर्ट ने 2018 में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए ट्यूशन से लौट रही इंटर की छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप और हत्या करने के मामले में 3 आरोपियों को दोषी पाया है. 

कोर्ट ने दोषी पाए गए ज़ुल्फिकार, इसराइल उर्फ मालानी और दिलशाद को सजा-ए-मौत दी है. 2018 में ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही इंटर की नाबालिग छात्रा का आल्टो कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर चलती कार में गैंगरेप किया और बाद में पीड़िता की हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें-कलयुगी बेटे ने मां को मारा ऐसा थप्पड़, मौके पर हुई मौत.

ये थी पूरी घटना

घटना दो साल पुरानी है. 2 जनवरी, 2018 को आरुषि ट्यूशन से घर लौट रही थी उस समय उसे अगवा कर लिया गया. जिसके बाद चलती कार में उसके साथ गैंगरेप (Gangrape) को अंजाम दिया. दरिंदों की हैवानियत यहीं तक नहीं रुकी.

गैंगरेप के बाद आरुषि की निर्ममता से हत्या कर दी गई. गैंगरेप और हत्याकांड की घटना के बारे में जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गई.  इस घटना ने प्रशासन से लेकर हर किसी की नींद उड़ा दी. दरिंदों ने बारी-बारी कर मासूम बच्ची के साथ इस पूरी घटना को अंजाम दिया.

घटना को अंजाम देने के बाद शव को दादरी क्षेत्र (Dadri) में नहर में फेंक दिया. दादरी कोतवाली क्षेत्र के रजवाहे में 4 जनवरी 2018 को आरुषि का शव पड़ा हुआ मिला था. पुलिस जांच के बाद शव की शिनाख्त की गई और जिसके बाद तीनों आरोपियों की पहचान की गई.

ये भी पढ़ें-जाफरपुर फौजी हत्याकांड में पुलिस के हाथ लगा बड़ा सुराग, CCTV में कैद हुई पूरी घटना.

इस रेपकांड के दो साल बाद कोर्ट से आरुषि को इंसाफ मिल गया है. तीनों दोषियों को मिली सजा के बाद मृतक की मां ने कहा कि वह बस तीनों दरिंदों को फांसी पर लटके हुए देखना चाहती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़