UP Election 2022: योगी के एंटी रोमियो स्क्वाड का स्मृति ईरानी ने किया जिक्र, बताया क्यों था जरूरी

ईरानी ने कहा,''जब कांग्रेस सत्ता में थी तो आप पर एहसान मढ़ती थी और भारतीय जनता पार्टी वह पार्टी है जो हाथ जोड़कर आप के प्रति आभार व्यक्त करती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2021, 10:31 PM IST
  • रायबरेली में बोलीं सांसद ईरानी
  • योगी सरकार की गिनाईं उपलब्धियां
UP Election 2022: योगी के एंटी रोमियो स्क्वाड का स्मृति ईरानी ने किया जिक्र, बताया क्यों था जरूरी

लखनऊः केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि देश में 50 साल से अधिक समय तक एक ही परिवार का राज रहा वह लेकिन वह पांच लाख शौचालय भी नहीं बनवा सका.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने उत्तर प्रदेश में करोड़ों शौचालय बनवाकर महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा दिया है. केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को यहां विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कमल शक्ति संवाद के तहत एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया . 

बताया, कांग्रेस और बीजेपी का अंतर
ईरानी ने कहा,''जब कांग्रेस सत्ता में थी तो आप पर एहसान मढ़ती थी और भारतीय जनता पार्टी वह पार्टी है जो हाथ जोड़कर आप के प्रति आभार व्यक्त करती है. पचास साल से अधिक समय तक एक ही परिवार का राज रहा लेकिन पांच लाख शौचालय भी नहीं बनवा सका, जबकि मोदी जी के नेतृत्व में हमने राज्य में करोड़ों शौचालय बनवाकर महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा दिया है.'' 
महिलाओं को मिल रहा सम्मान
उन्होंने महिलाओं को पूर्व सरकार के कार्यकाल कि याद दिलाते हुए कहा की वह डर जो केवल बेटी के लिए नहीं बल्कि मां के लिए भी अभिशाप बन जाता था, वह मां जो दरवाजे पर नजरें टिका कर रखती थी कि सूरज ढलने से पहले भगवान करे बेटी लौट आए और लौटे तो सम्मान से ही लौटे. 

उन्होंने कहा,‘‘ महिला संरक्षण आज हमारी सरकार के लिए मात्र एक वाक्य नहीं बल्कि आज हमारे जीवन का आधार बन गया है. आज जब हम घर की दहलीज लांघते हैं तो कहीं ना कहीं खुद को और परिवार को यह विश्वास होता है कि बेटी-बहू घर से निकली है तो सर उठा कर गई है, सर झुका कर नहीं आएगी. 

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: 5 विकेट झटकने वाले अक्षर ने बताया अपनी सफलता का राज, कहा...

एंटी रोमियो स्क्वाड का किया जिक्र
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा एंटी रोमियो स्क्वाड के गठन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा की कुछ लोगों ने इसका उपहास किया लेकिन महिलाओं ने समझा और आज एंटी रोमियो स्क्वाड की मदद से प्रदेश में 10 हज़ार गिरफ्तारियां की गयी हैं और आज मनचले सलाखों के पीछे हैं. 

बैंक सखी का भी जिक्र
मंत्री ने कहा कि जिस प्रदेश में महिला के लिए दहलीज लांघना एक चुनौती हो जाती थी वहीं महिलाएं आज बैंक सखी बन गई हैं तथा प्रदेश की 55 हज़ार बहन बेटियां बैंक सखी बन कर समाज की सेवा में जुड़ी हुई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़