बिहार में NDA का चिराग बुझने वाला है? LJP बढ़ा रही है मुश्किलें

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर NDA में जोरदार उठापटक का दौर देखने को मिल रहा है. चिराग पासवान ने BJP की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. लेकिन सवाल ये है कि अगर LJP अलग चुनाव लड़ती है, तो चिराग पासवान का ये दाव कितना असरदार साबित हो पाएगा?

बिहार में NDA का चिराग बुझने वाला है? LJP बढ़ा रही है मुश्किलें

पटना: पहले चरण की 71 सीटों के लिए नामांकन का दौर भी एक अक्टूबर से शुरू हो रहा है. इसके बावजूद नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले NDA में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने LJP को  27 विधानसभा की सीट और 2 MLC की सीट का ऑफर दिया है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या चिराग को बीजेपी का ऑफर कबूल होगा? या तलाक लेकर अलग रास्ता अपनाएंगे.

चिराग मानने को तैयार नहीं हो रहे

चिराग पीछे हटने को तैयार नहीं हैं और JDU-BJP चिराग का प्रस्ताव मानने को राजी नहीं हैं. तो फिर क्या होगा? ये बड़ा सवाल है, क्योंकि अटकलें ये साममने आ रही हैं कि चिराग अकेले दम पर दंगल खेलेंगे.

जानकारों की माने तो, एलजेपी के इस दांव से JDU या फिर बीजेपी को ज्यादा नुकसान नहीं होगा. लेकिन वैसे देखें, तो खोने के लिए एलजेपी के पास भी कुछ नहीं हैं.

LJP के तेवर से किसको फायदा?

उधर, एलजेपी के अकेले लड़ने के संकेत के बाद पार्टी के अंदर खलबली मच गई. कई तरह के कयास लगाए जाने लगे और सारे कयासों का जवाब एलजेपी संस्थापक में एक पशुपति पारस ने दिया.

NDA की मुश्किल बढ़ने वाली है!

LJP सांसद पशुपति पारस ने कहा है कि पार्टी टूटेगी नहीं है. खून से सींचकर खड़ा किए हैं. वहीं नया दाव खेलने वाले उपेंद्र कुशवाहा को कोई ठौर नहीं मिला है. दिल्ली से घूमकर लौट आए हैं, लेकिन नया ठिकाना मायावती के साथ मिला है. 

एलजेपी के तेवर और JDU के स्टैंड ने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अब गेंद LJP के पाले में है कि उन्हें करना क्या है. क्योंकि दो नाव की सवारी तो हो नहीं सकती. लिहाजा आखिरी फैसला उन्हीं को लेना है कि वो NDA में हैं या नहीं..

इसे भी पढ़ें: बिहार में चुनाव बा: जानिए 10 बड़े मुद्दे जो बनाएंगे Bihar में नई सरकार

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234