Bihar Election: RLSP और BSP ने किया गठबंधन, कुशवाहा को CM बनाएंगी Mayavati

बिहार चुनाव के लिए उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (RLSP) ने अब बीएसपी (BSP) और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के साथ मिलकर गठबंधन करने की घोषणा की है. बसपा प्रमुख मायावती (Mayavati) ने भी इस पर मुहर लगा दी है. 

Bihar Election: RLSP और BSP ने किया गठबंधन, कुशवाहा को CM बनाएंगी Mayavati

पटनाः बिहार में चुनाव की तारीखें सामने आ चुकी हैं, लेकिन अभी भी राजनीतिक दलों की आपसी उठा-पटक, दल बदली, आना-जाना जारी है. मंगलवार को चुनावी मैदान में एक नया ही समीकरण सामने आया जो कि बसपा सुप्रीमो मायावती के मैदान में आ जाने से बना है.

मायावती ने ऐलान किया है कि वह बिहार में गठबंधन में चुनाव लड़ेंगी और इसीके साथ उन्होंने रालोसपा के साथ अपने गठबंधन का ऐलान कर दिया. 

मायावती-कुशवाहा साथ में लड़ेंगे चुनाव
जानकारी के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं रालोसपा (RLSP) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने यूपीए (UPA) से नाता तोड़ दिया है. इसीके साथ वह महागठबंधन से भी अलग हो गए हैं. इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है.

बिहार चुनाव के लिए उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (RLSP) ने अब बीएसपी (BSP) और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के साथ मिलकर गठबंधन करने की घोषणा की है. बसपा प्रमुख मायावती (Mayavati) ने भी इस पर मुहर लगा दी है. 

मायावती (Mayavati) ने कहा है कि 'हमने उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) और अन्य दलों के साथ गठबंधन में बिहार में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अगर इस गठबंधन को चुनाव में बिहार के लोगों का आशीर्वाद मिला तो उपेंद्र कुशवाहा सीएम (CM) बनेंगे.

यह कहा था उपेंद्र कुशवाहा ने
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष कुशवाहा ने हाल ही में संकेत दिए थे कि वो सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. 24 सितंबर को पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में कुशवाहा ने इस बात के संकेत दिए, साथ ही यह खुले तौर पर कहा था कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुकाबला करने की क्षमता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) में नहीं है.

रालोसपा से पहले जीतनराम मांझी ने भी महागठबंधन से दूरी बना ली थी.

कुशवाहा ने एक ट्वीट के जरिए अपने आगे के प्लान की जानकारी दी थी. कुशवाह ने अपने ट्वीट में लिखा, "आज दोपहर 2 बजे, होटल मौर्य, पटना में आयोजित प्रेस वार्ता के माध्यम से मीडिया एवं रालोसपा के समर्पित साथियों सहित बिहारवासियों को संबोधित करूंगा."

यह भी पढ़िएः बिहार में NDA का चिराग बुझने वाला है? LJP बढ़ा रही है मुश्किलें

यूपी उपचुनाव में अकेली लड़ेंगी मायावती
यूपी में आठ विधानसभा के उपचुनाव होने हैं लेकिन चुनाव आयोग ने सात सीटों के लिये ही तिथियों का एलान किया है.  बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है.

साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि उपचुनाव में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी और किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगी. उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के एलान होने के साथ ही सियासी दल सक्रिय हो गए हैं.

यह भी पढ़िएः Bihar Election: पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय की सियासत में एंट्री, JDU में हुए शामिल

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -