Bihar Election: सुशील मोदी ने इन 6 सवालों से बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मी

बिहार चुनाव को लेकर लगातार सरगर्मी तेज होती जा रही है, पहले चरण के मतदान के बाद सियासी उठापटक बढ़ती जा रही है. इस बीच सुशील मोदी ने 6 सवालों के जरिए तेजस्वी पर हमला किया, जिसके बाद बिहार की सियासत में घमासान मच गया..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2020, 01:47 PM IST
  • बिहार की सियासत में फिर मचा घमासान
  • सुशील मोदी ने किया बड़ा प्रहार
  • 6 सवालों के जरिए तेजस्वी को घेरा
  • विपक्ष ने किया सुशील मोदी पर पलटवार
Bihar Election: सुशील मोदी ने इन 6 सवालों से बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मी

पटना: डिप्टी सीएम सुशील मोदी ट्वीट करके नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से 6 सवाल पूछे हैं, जिसके बाद बिहार की सियासत में जबरदस्त भूचाल आ गया है. सुशील मोदी ने कहा कि कोरोना काल और लॉकडाउन के दौरान जब लोगों के काम-धंधे बंद थे, तब एनडीए सरकार ने बिहार के 9 करोड़ गरीबों को 40 किलो अनाज मुफ्त दिया. किसी को भूखा नहीं सोने दिया गया.

सुशील मोदी के 6 तीखे सवाल

डिप्टी सीएम ने पूछा कि विधायक की हैसियत से कितने लोगों की मदद की? उन्होंने सवाल उठाया कि जंगलराज के युवराज बतायें कि उन्होंने राज्य के इन 80 फीसद लोगों के लिए क्या किया? डिप्टी सीएम सुशील मोदी के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से ये 6 सवाल पूछे हैं. आपको पहले उन 6 सवालों को समझना चाहिए..

सवाल नंबर 1). कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के समय जब लोगों के काम-धंधे बंद थे, तब एनडीए की डबल इंजन सरकार ने बिहार के 9 करोड़ गरीबों को 40 किलो अनाज मुफ्त दिया. किसी को भूखा नहीं सोने दिया गया.

जंगलराज के युवराज बतायें कि वे चमकी बुखार, बाढ़ और लाकडाउन के समय कितने गरीब परिवारों के साथ खड़े हुए?

सवाल नंबर 2). हमारी सरकार ने 2 करोड़ 38 लाख गरीब महिलाओं के खाते में 15-15 सौ रुपये डाले.  उस समय युवराज किसी गरीब महिला की मदद के लिए क्यों नहीं आये?

सवाल नंबर 3). गरीब-पिछड़े परिवार से आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की 85 लाख गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिये. लॉकडाउन के समय उन्हें तीन-तीन सिलेंडर भी मुफ्त दिये गए

जंगलराज के राजा केंद्र में  "किंगमेकर " रहने के बावजूद गरीबों को रसोई गैस तक क्यों नहीं दिलवा सके?

सवाल नंबर 4). बिहार सरकार ने लॉकडाउन के दौरान 1 करोड़ 40 लाख राशनकार्डधारी गरीबों के खाते में 1-1 हजार रुपये डाले.

जो युवराज आज बड़े-बड़े डपोरशंखी वादे करते घूम रहे हैं, उन्होंने अपनी करोड़ों की  सम्पत्ति में से किसी की एक रुपये की भी मदद क्यों नहीं की?

सवाल नंबर 5). लॉकडाउन के समय विभिन्न राज्यों में फंसे 22 लाख मजदूरों को सुरक्षित वापस लाने के लिए एनडीए सरकार ने 1600 स्पेशल ट्रेन चलायी, लेकिन किसी से किराया नहीं लिया.

उस समय युवराज ने 1000 बसें चलाने का झूठा वादा क्यों किया था? उन्होंने एक मजदूर को भी घर पहुँचाने का खर्च क्यों नहीं उठाया?

सवाल नंबर 6). युवराज यदि अपने माता-पिता के भयावह जंगलराज पर बात नहीं करना चाहते, तो यही बतायें कि विधायक, मंत्री और विपक्ष के नेता की हैसियत से वे चमकी बुखार, बाढ़ और लाकडाउन के समय कितने गरीब परिवारों के साथ खड़े हुए?

अंत में सुशील मोदी ने कहा कि बिहार का गरीब-गुरबा मुश्किल वक्त में मदद करने वालों को याद रखता है. डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से ट्वीट करके 6 सवाल पूछे, इसके बाद बिहार की सियासत में घमासान मच गया. आरजेडी नेता सुशील मोदी के सवालों पर जोरदार प्रहार कर रहे हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़