Bihar Election: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश के बीच विधानसभा चुनाव पर मंथन

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने NDA को एकजुट रखने की पहल शुरू कर दी है. इसी सम्बन्ध में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मुख्यमंत्री नीतीश से मुलाकात की.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2020, 01:57 PM IST
    • जेपी नड्डा और नीतीश कुमार की मुलाकात के कई मायने
    • चिराग पासवान और नीतीश कुमार में तकरार
Bihar Election: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश के बीच विधानसभा चुनाव पर मंथन

पटना: भाजपा (BJP) ने बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आज बिहार भाजपा के नेताओं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि ये मुलाकात इसलिये बहुत अहम है क्योंकि इस समय बिहार NDA में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. LJP और JDU की आपसी तकरार विपक्ष को मौका दे रही है.

चिराग पासवान और नीतीश कुमार में तकरार

विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में रार चल रही है. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. चिराग के तेवर अलग ही संकेत दे रहे हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दावा है कि एनडीए के सभी घटक दल साथ मिलकर बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे.

जेपी नड्डा और नीतीश कुमार की मुलाकात के कई मायने

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार की राजधानी पटना पहुंच गए हैं. नड्डा मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनकी बैठक चल रही है. जेपी नड्डा और नीतीश कुमार के बीच चल रही बैठक में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि भाजपा 50-50 का फॉर्मूला चाहती है. BJP की चाहत है कि लोकसभा चुनाव की तर्ज पर 50-50 प्रतिशत सीटों पर BJP और JDU चुनाव लड़ें.

क्लिक करें- बिहार की राजनीति में चिट्ठी गेम, रघुवंश प्रसाद ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी

आपको बता दें कि जेपी नड्डा ने पटना पहुंचने के बाद पटन देवी शक्तिपीठ पहुंचकर पूजा-अर्चना की. जेपी नड्डा की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई कि पटन देवी का पूजा-अर्चना कर बिहार और देशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़