UP पंचायत चुनाव: परिवारवाद के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, अपने नेताओं को दिया झटका

उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कड़े और बड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं. CM पद की कुर्सी संभालने के बाद से योगी आदित्यनाथ कई ऐसे फैसले ले चुके हैं जो फैसले लेने की हिम्मत उत्तरप्रदेश के इतिहास में किसी भी मुख्यमंत्री की नहीं हुई.

UP पंचायत चुनाव: परिवारवाद के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, अपने नेताओं को दिया झटका

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कड़े और बड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं. CM पद की कुर्सी संभालने के बाद से योगी आदित्यनाथ कई ऐसे फैसले ले चुके हैं जो फैसले लेने की हिम्मत उत्तरप्रदेश के इतिहास में किसी भी मुख्यमंत्री की नहीं हुई. जल्द ही उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बजने जा रहा है और राजनीतिक दलों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

परिवारवाद के खिलाफ BJP नेतृत्व का बड़ा फैसला

आपको बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ और स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व वाली UP BJP ने इस बार पंचायत चुनाव के लिए टिकट वितरण पर फैसला किया है. बीजेपी अपने किसी भी पदाधिकारी की पत्नी की टिकट नहीं देगी, बल्कि महिला उम्मीदवारों की एक नई टीम तैयार की जाएगी. इस फैसले के कई लाभदायक परिणाम राजनीतिक क्षेत्र में देखने को मिल सकते हैं.

क्लिक करें- Lalu Yadav की चाल नाकाम, BJP के विजय कुमार सिन्हा बने Bihar विधानसभा के नये स्पीकर

संगठन महामंत्री सुनील बंसल बोले, नई टीम की जा रही है तैयार

उल्लेखनीय है कि संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को ये निर्देश दिया है. निर्देश के मुताबिक, किसी भी पदाधिकारी को अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. बल्कि महिलाओं की एक ऐसी टीम तैयार करने पर फोकस किया जाएगा, जो चुनाव जीत सके.

पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा अब तक नहीं

गौरतलब है कि यूपी में पंचायत चुनाव की तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन चुनाव आयोग ने काम शुरू कर दिया है. ऐसे में राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं.

क्लिक करें- 'टुकड़े टुकड़े गैंग' और मजहबी कट्टरपंथियों ने रची थी दिल्ली दंगों की साजिश!

बीजेपी की नज़र इस बार चुनाव के जरिए यूपी के गांव-गांव में अपनी पैठ बढ़ाने पर है. अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य में अगले साल पंचायत चुनाव कराए जा सकते हैं. योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में सरकार बनने के बाद बीजेपी पहली बार बड़े स्तर पर पंचायत चुनाव में लड़ रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234