close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी भाजपा! हाई लेवल मीटिंग में बड़ा फैसला

महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी? इस सवाल का जवाब अबतक साफ नहीं हो पाया है. इस बीच भाजपा ने राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद ये ऐलान किया है कि वो सरकार नहीं बनाएगी. भाजपा की अहम बैठक के बाद इसका ऐलान किया गया है.

महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी भाजपा! हाई लेवल मीटिंग में बड़ा फैसला

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के घर पर हुई, महाराष्ट्र की भारतीय जनता पार्टी कोर कमेटी की बैठक में ये फैसला हुआ है कि  बीजेपी यहां सरकार नहीं बनाएगी. इसका ऐलान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने किया. इसके लिए आज दो बार बैठक हुई, जिसके बाद पार्टी इस नतीजे पर पहुंची कि वो सरकार नहीं बनाएगी. महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाने को लेकर राज्यपाल को सूचना दे दी गई है.

बैठक के बाद हुआ फैसला

सुबह से ही महाराष्ट्र में सरकार को लेकर भाजपा में बैठक का दौर जारी था. इस फैसले के बार प्रदेश की राजनीति में नया मोड़ आ चुका है.

भाजपा की अहम बैठक

सुबह देवेंद्र फड़नवीस के निवास पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद BJP नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बोला था कि 'राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है क्योंकि हम सबसे बड़ी पार्टी हैं. महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर हम राज्यपाल को सूचित कर देंगे.' इसके बाद भाजपा ने मीडिया को इसकी जानकारी दी कि वो प्रदेश में सरकार नहीं बना रही है.

महाराष्ट्र बीजेपी कोर कमेटी को आलाकमान के इशारे का इंतजार था. शिवसेना से समर्थन नहीं मिलने पर बीजेपी के पास बहुमत नहीं है. इसलिए वो फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. और अंत में उसने सरकार बनाने से इनकार कर दिया है. उधर शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ भी बातचीत जारी रखा था. लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ें: शिवसेना की पोस्टर राजनीति, अब उद्धव ठाकरे बने नए 'पोस्टर बॉय'

इधर शिवसेना में भी बैठक का दौर लगातार जारी है. शिवसेना अबतक इस जिद पर अड़ी हुई है कि 50-50 फॉर्मूले पर ही वो सरकार में शामिल होगी. इसके लिए वो लगातार आदित्य ठाकरे को 2.5 साल के लिए बतौर सीएम की कुर्सी देने की मांग कर रही है. इस बीच आज एक नया मोड़ ये आया कि दो बार से जिस मातोश्री के सामने मुख्यमंत्री के लिए आदित्य ठाकरे का पोस्टर लग रहा था. वहां, आज शिवसेना प्रमुख को सीएम बनाने की मांग वाला पोस्टर लगाया गया. जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज होना वाजिब है.

इसे भी पढ़ें: भाजपा को सरकार बनाने का ऑफर मिला तो तिलमिलाई शिवसेना, हिटलर से की तुलना

महाराष्ट्र में सरकार किस पार्टी की बनेगी और बतौर मुख्यमंत्री किसकी ताजपोशी होगी? इस सवाल का जवाब जानने के लिए हर कोई बेचैन है. लेकिन जवाब कब मिलेगा इसकी जानकारी किसी को नहीं है.