BJP का मिशन बंगाल, TMC में भूचाल

ममता के मजबूत किले में सेंध लगाना बीजेपी के लिए आसान तो नहीं है लेकिन मुश्किल भी नहीं. असंभव को संभव करना बीजेपी ने पीएम मोदी की अगुवाई में बहुत बेहतर तरीके से सीखा है और बंगाल फतह के लिए पार्टी इस बार पूरी ताकत झोंक दी है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2020, 12:19 AM IST
  • भगवा की आहट, 'दीदी' की घबराहट
  • खूनी राजनीति, अपशब्दों की बारिश
  • TMC में भगदड़, ममता के लिए संकट
BJP का मिशन बंगाल, TMC में भूचाल

कोलकाता: पहले बिहार विजय और फिर निजाम के किले में सेध लगाने के बाद बीजेपी मिशन बंगाल (BJP's mission in Bengal) पर पूरी ताकत से उतर चुकी है. BJP के लिए बंगाल (West Bengal) का किला बेहद मुश्किल है लेकिन गृहमंत्री शाह (Home Minister Amit shah) की अगुवाई में भगवा ब्रिगेड ने तैयारी भी उतनी ही मजबूत की है.

पार्टी के चाणक्य शाह की अगुवाई में बीजेपी नेता बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की बंगाल में तैयार की गई भगवा जमीन पर फसल उगाने उतर रहे हैं.

 ममता के मजबूत किले में सेंध लगाना बीजेपी के लिए आसान तो नहीं है लेकिन मुश्किल भी नहीं. असंभव को संभव करना बीजेपी ने पीएम मोदी की अगुवाई में बहुत बेहतर तरीके से सीखा है और बंगाल फतह के लिए पार्टी इस बार पूरी ताकत झोंक दी है. 

खूनी राजनीति, अपशब्दों की बारिश

बंगाल में चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान जरूर नहीं हुआ लेकिन माहौल पूरी तरह चुनावी हो चुका है, जिस तरह से लोकसभा चुनाव के दौरान रक्ति रंजित राजनीति चरम पर थी, कुछ वैसी ही तस्वीर एक फिर से उभर रही है. लोकसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के काफिले पर हमला किया गया था तो एक बार फिर मौजूदा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को निशाना बनाया गया. लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों दलों के बीच खूनी संघर्ष हुआ, एक बार फिर दोनों पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता आमने-सामने हैं.

पिछले कुछ महीने में कई राजनीतिक हत्याएं हुईं और शब्दों की मर्यादा टूटी है, ममता बनर्जी ने बीजेपी की तुलना चंबल से कर दी और बीजेपी नेताओं को चंबल के डाकुओं से भी बड़ा डकैत बता दिया. लोकसभा चुनाव के वक्त भी दीदी की जुबान कुछ ऐसी ही चल रही थी बीजेपी की तरफ से भी बयानों का स्तर कम नहीं गिरा है. 

भगवा की आहट, 'दीदी' की घबराहट

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिशनर राजीव कुमार का मामला आपको याद होगा...चिट-फंड केस में फंसे राजीव कुमार को बचाने के लिए ममता दीदी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी थी, सीबीआई से भी पंगा ले लिया, दीदी सड़क पर उतरीं तो पूरे देश में हलचल मच गई.

कई दिन तक कोलकाता में सियासी ड्रामा चला, हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम तक मामला गया आखिरकार कोर्ट के आदेश के सामने दीदी को झुकना पड़ा और राजीव कुमार की कुर्सी चली गई. एक बार फिर ममता ने केंद्र के आदेश को मानने से इनकार कर दिया है. मामला है तीन IPS अधिकारियों के डेप्युटेशन का, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले की सुरक्षा में ढिलाई के आरोप में केंद्र ने तीन पुलिस अधिकारियों को वापस बुला लिया है लेकिन इस मुद्दे को लेकर ममता एक बार फिर केंद्र पर हमलावर हैं.

क्लिक करें-  Mamata Vs BJP: खतरे में दीदी की सियासत, क्योंकि BJP का स्पेशल-7 प्लान तैयार

 दीदी हर मुद्दे को हवा देकर अपने पक्ष में कनवेसिंग कर रही हैं लेकिन हवा का रुख इस बार बदला दिख रहा है, जिसकी घबराहट उनके चेहरे और चाल-ढाल में साफ झलक रही है।

TMC में भगदड़, ममता के लिए संकट

कांग्रेस और वामदलों के पतन के बाद ममता ने पिछले एक दशक से बंगाल में एकक्षत्र राज किया है यही वजह है कि बंगाल में भगवा उदय वो हजम नहीं कर पा रहीं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बंगाल में प्रचंड घुसपैठ की लेकिन विधानसभा का रण थोड़ा अलग है फिर भी उसकी तैयारी मजबूत लग रही है इसी वजह से दीदी तिलमिलाई हुई हैं और अकेले ही चुनाव प्रचार पर उतरी हुई हैं.

 ममता बनर्जी की सबसे बड़ी मजबूती ये है कि वो हार मानने वालों में से नहीं है लेकिन उनका हट उनके लिए मुश्किलें भी खड़ी कर रहा है, बंगाल में बीजेपी ने ममता के किले को ढहाकर ही अब तक अपनी दीवार खड़ी है, चुनाव से पहले एक बार फिर टीएमसी के एक के बाद एक कद्दावर नेता पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं, टीएमसी से जारी भगदड़ ममता के लिए महासंकट है.

दिग्गज नेताओं का पार्टी छोड़ना ये बताता है कि दीदी का किला अब मजबूत नहीं रहा, जो नेता वर्षों से जहर का घूट पीकर चुप थे बीजेपी के रूप में उन्हें बेहतर विकल्प मिल रहा है. चुनाव से पहले टीएमसी में भगदड़ और तेज होगी, हिंसा की राजनीति और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी और आगे बढ़ेगा. यानी आने वाले वक्त में पूरे देश की नजर बंगाल पर होगी, बहुत मुमकिन है कि बंगाल में इस बार इतिहास बदल जाए.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़