Madhya Pradesh: कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक राहुल इस्तीफा देकर BJP में शामिल

कांग्रेस के एक और विधायक ने उपचुनाव से ठीक पहले विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसके वे भाजपा में शामिल हो गये. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2020, 01:24 PM IST
    • कांग्रेस के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा
    • विधायक राहुल सिंह भाजपा में शामिल हो गये
Madhya Pradesh: कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक राहुल इस्तीफा देकर BJP में शामिल

भोपाल: मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर निर्णायक उपचुनाव चल रहे हैं. इन उपचुनावों में BJP और कांग्रेस के प्रदर्शन पर सत्ता का निर्धारण होगा. शिवराज सरकार को पूर्ण बहुमत पाने के लिए 9 सीटों पर विजय हासिल करना अनिवार्य है.

साथ ही कांग्रेस को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए सभी सीटों पर जीत हासिल करना जरूरी हैं. लेकिन कांग्रेस की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. आज कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

कांग्रेस के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के एक और विधायक ने उपचुनाव से ठीक पहले विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसके वे भाजपा में शामिल हो गये. दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह ने रविवार को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मुलाकात कर उन्हें अपना त्यागपत्र सौंप दिया. प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि 2 दिन पहले राहुल सिंह ने उनसे मुलाकात की थी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला सुनाया था.

पहली बार विधायक बने थे राहुल सिंह

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक राहुल सिंह ने रविवार सुबह प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस तरह मध्य प्रदेश विधानसभा में एक और सीट रिक्त हो गई है जिस पर बाद में उपचुनाव होगा. राहुल सिंह पहली बार जीतकर विधायक बने थे लेकिन महज डेढ़ साल के बाद ही रविवार को उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.

क्लिक करें- Bihar Election: खुलकर मोदी के साथ आये चिराग, BJP को वोट देने की अपील

आपको बता दें कि इस समय मध्यप्रदेश में पहले से 28 सीटों पर उपचुनाव की प्रक्रिया जारी है. 3 नवंबर को मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा. एक और विधायक के अचानक इस्तीफा दे देने से कांग्रेस की राह और मुश्किल हो गयी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़