दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने अपने 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये अपने 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने दिल्ली की वीवीआईपी सीट पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली से रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2020, 01:36 AM IST
    • 7 सीटों पर प्रत्याशी तय
    • केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली से रोमेश सभरवाल को टिकट
    • BJP और AAP के बीच है टक्‍कर
दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने अपने 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार रात बचे हुए सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इस सूची में नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से रोमेश सभरवाल को टिकट दिया. 

7 सीटों पर प्रत्याशी तय

कांग्रेस ने इस सूची तिलक नगर से एस. रमिंदर सिंह बमराह, राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीद, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, घोंडा से भीष्म शर्मा और करावल नगर से अरबिंद सिंह को मैदान में उतारा है. इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार रात 54 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. 54 उम्मीदवारों की सूची में कांग्रेस पार्टी ने चांदनी चौक विधानसभा सीट से अलका लांबा को उम्मीदवार घोषित किया था जबकि आम आदमी पार्टी ने इस सीट से प्रह्लाद सिंह साहनी को तो भाजपा ने सुमन कुमार गुप्ता को मैदान में उतारा था.

BJP और AAP के बीच है टक्‍कर

दिल्ली में मुख्य मुकाबला सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है. भाजपा भी राज्य में 20 साल बाद सत्ता में वापसी चाहती है तो AAP की कोशिश है कि वो केजरीवाल के नेतृत्व में फिर से सरकार बनाए. इस बार AAP की चुनौती आसान नहीं है क्योंकि उसके कई बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं.

कांग्रेस ने कई युवा चेहरों को दिया मौका

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई युवा चेहरों पर भरोसा जताया है. पार्टी की मीडिया पैनलिस्ट राधिका खेड़ा को जनकपुरी, युवा पार्षद अभिषेक दत्त को कस्तूरबा नगर, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी नीतू वर्मा को मालवीय नगर, आकांक्षा ओला को मॉडल टाउन और अली मेहंदी को मुस्तफाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है. पड़पड़गंज से कांग्रेस के लक्ष्मण रावत मनीष सिसोदिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. पूर्व मंत्री एके वालिया को लक्ष्मीनगर की जगह कृष्णा नगर से टिकट दी गई है. 

ये भी पढ़ें- निकले थे नामांकन करने, रोड शो से घर लौटे केजरीवाल

ट्रेंडिंग न्यूज़