दिल्ली चुनावः भाजपा ने जारी की लिस्ट, कपिल मिश्रा मॉडल टाउन से मैदान में

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने भी अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. पार्टी ने अभी 57 नाम ही जाहिर किए हैं. इनमें नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी से टिकट दिया गया है. आप से बगावत करके भाजपा में आए कपिल मिश्रा मॉडल टाउन से चुनाव लड़ेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2020, 05:11 PM IST
    • पटपड़गंज सीट से रवि नेगी को खड़ा किया गया है
    • सदन में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी से टिकट दिया गया है
दिल्ली चुनावः भाजपा ने जारी की लिस्ट, कपिल मिश्रा मॉडल टाउन से मैदान में

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव अपने दिलचस्प मोड़ पर है. राजनीतिक दिल्ली इस चुनावी रण में अपने पत्ते खोल रहे हैं और एक-एक कर मैदान में योद्धाओं को तैनात कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी पहले ही लिस्ट जारी कर चुकी है और अब भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. गुरुवार रात पार्टी मुख्यालय पर चली लंबी बैठक के बाद यह नाम तय किए गए हैं. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. इसके अलावा अमित शाह, जेपी नड्डा, मनोज तिवारी और शीर्ष पार्टी नेतृत्व पहुंचा था. 

57 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार
दिल्ली का विधानसभा चुनाव 70 सीटों पर लड़ा जाना है. भाजपा ने शुक्रवार शाम तक केवल 57 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नाम आगे तय किए जाएंगे. सबसे अहम है कि नई दिल्ली सीट से अभी किसी का नाम तय नहीं किया गया. जबकि पटपड़गंज सीट से रवि नेगी को खड़ा किया गया है. दरअसल नई दिल्ली और पटपड़गंज सीट इसलिए अहम हैं, क्योंकि इन दोनों ही सीटों से आम आदमी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व यानी खुद सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया चुनावी ताल ठोक रहे हैं. 

भाजपा ने केजरीवाल को बताया पलटूराम, शक्तिमान की धुन पर लॉन्च किया गीत

इनको मिली उम्मीदवारी
भाजपा की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं. इनमें सदन में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी से टिकट दिया गया है.

वहीं शालीमार बाग से रेखा गुप्ता मैदान में हैं. नरेला से नीलदमन खत्री, आदर्शनगर से राजकुमार भाटिया, बवाना से रवींद्र कुमार इंद्राज व मुंडका से आजाद सिंह को खड़ा किया गया है. आप के बगावती कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट दिया गया है. 

क्या आम आदमी पार्टी में केजरीवाल से बेहतर विकल्प हैं मनीष सिसोदिया?

ट्रेंडिंग न्यूज़