दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 54 प्रत्याशियों की पहली सूची

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की 54 प्रत्याशियों की पहली सूची में 8 महिला को टिकट मिला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2020, 10:27 PM IST
    • आज ही कांग्रेस में आए आदर्श शास्त्री को भी मिला टिकट
    • मनीष सिसोदिया के खिलाफ लक्ष्मण रावत मैदान में
    • कांग्रेस ने 8 महिलाओं को भी दिया टिकट
दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 54 प्रत्याशियों की पहली सूची

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है जिसमें कई पूर्व मंत्रियों और कुछ नए चेहरों के नाम शामिल हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा को चांदनी चौक विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.कांग्रेस ने बल्लीमारान से हारून यूसुफ, गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, सीलमपुर से चौधरी मतीन अहमद को टिकट दिया है.

आज ही कांग्रेस में आए आदर्श शास्त्री को भी मिला टिकट

AAP के पूर्व नेता आदर्श शास्त्री आज ही कांग्रेस में शामिल हुए और उनको भी पार्टी ने टिकट थमा दिया. AAP के पूर्व नेता आदर्श शास्त्री द्वारका से चुनाव लड़ेंगे. दिल्ली कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उन्हें टिकट दिये जाने पर नाराजगी भी जताई है. आदर्श शास्त्री वर्तमान में यहीं से विधायक हैं.

 

मनीष सिसोदिया के खिलाफ लक्ष्मण रावत मैदान में

कांग्रेस की उम्मीदवारों की पहली सूची के मुताबिक पड़पड़गंज से लक्ष्मण रावत मनीष सिसोदिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. पूर्व मंत्री एके वालिया को लक्ष्मीनगर की जगह कृष्णा नगर से टिकट दी गई है. कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद को संगम विहार से टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने 8 महिलाओं को भी दिया टिकट

कांग्रेस की पहली सूची में 8 महिला को टिकट मिला है. कांग्रेस की पहली सूची के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को कालकाजी से टिकट मिला है. इसके अलावा राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी से और लोकसभा का चुनाव लड़े अरविंदर सिंह लवली को गांधीनगर से टिकट मिला है.

कई युवा चेहरों को मौका

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई युवा चेहरों पर भरोसा जताया है. पार्टी की मीडिया पैनलिस्ट राधिका खेड़ा को जनकपुरी, युवा पार्षद अभिषेक दत्त को कस्तूरबा नगर, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी नीतू वर्मा को मालवीय नगर, आकांक्षा ओला को मॉडल टाउन और अली मेहंदी को मुस्तफाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि नई दिल्ली सीट पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कौन लड़ेगा, पार्टी इसका फैसला नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव: भाजपा ने पिछली बार हारे 27 प्रत्याशियों को फिर दिया मौका

ट्रेंडिंग न्यूज़