Delhi MCD Election 2022: बीजेपी की 60 से ज्यादा स्टार प्रचारकों की सूची तैयार, ये बड़े नेता शामिल

Delhi MCD Election 2022: लगातार चौथी बार दिल्ली नगर निगम की सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 60 से ज्यादा स्टार प्रचारकों की लंबी सूची तैयार की है. पार्टी के नेताओं ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 10:26 PM IST
  • 20 नवंबर को दिल्ली में होगा रोड शो
  • 250 लघु जनसभाएं करने की योजना
Delhi MCD Election 2022: बीजेपी की 60 से ज्यादा स्टार प्रचारकों की सूची तैयार, ये बड़े नेता शामिल

नई दिल्लीः Delhi MCD Election 2022: लगातार चौथी बार दिल्ली नगर निगम की सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 60 से ज्यादा स्टार प्रचारकों की लंबी सूची तैयार की है. इनमें पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह का नाम भी शामिल है. पार्टी के नेताओं ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी. 

20 नवंबर को दिल्ली में होगा रोड शो
उन्होंने बताया कि तमाम नेताओं ने प्रचार में शामिल होने पर सहमति दे दी है और 20 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी के सभी जिलों में रोड शो के साथ चुनाव प्रचार में तेजी आएगी. प्रत्येक रोड शो कम से कम 1.5 किलोमीटर लंबा होगा. 

इन नेताओं के शामिल होने की संभावना
दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, किरेन रिजिजू और अनुराग ठाकुर सहित अन्य केंद्रीय मंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिलने के बाद सूची जारी की जाएगी. 

250 लघु जनसभाएं करने की योजना
दिल्ली में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि दक्षिण भारतीय राज्यों, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों के रहने वाले गैर-हिन्दी भाषी लोगों तक पहुंचने के लिए पार्टी ने शहर के विभिन्न हिस्सों में 250 लघु जनसभाएं करने की योजना बना रही है. 

21 से 23 नवंबर के बीच प्रचार शुरू होने की संभावना
एमसीडी चुनाव प्रचार से जुड़े भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा, ‘आरके पुरम, सीआर पार्क, सत्य निकेतन और दक्षिण दिल्ली के मुनिरका आदि में इन क्षेत्रों के लोगों की आबादी काफी है.’ उन्होंने कहा कि नड्डा और शाह की अध्यक्षता में पार्टी की बैठक के बाद प्रचार अभियान 21 से 23 नवंबर के बीच शुरू होने की संभावना है. 

योगी-हिमंत से मांगी गई है मंजूरी
पार्टी के नेताओं ने कहा, पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा सहित अन्य लोगों से मंजूरी मांगी है. नगर निगम चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच होनी है. गौरतलब है कि भाजपा 2007 से ही नगर निगम की सत्ता पर काबिज है.

यह भी पढ़िएः पिता की सीट और पत्नी के सम्मान के लिए 'चाचा' के पास पहुंचे अखिलेश, क्या खत्म हो गईं दूरियां

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़