बिहार में चुनाव की आहट, जनहित की योजनाओं का ऐलान कर रहे सीएम नीतीश

बिहार में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. बिहार में भाजपा और जदयू की गठबंधन सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2020, 05:39 AM IST
    • NRC और NPR पर भी बोले नीतीश
    • प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम को धनराशि
    • हाल ही में जेपी नड्डा से हुई नीतीश की मुलाकात
बिहार में चुनाव की आहट, जनहित की योजनाओं का ऐलान कर रहे सीएम नीतीश

पटना: बिहार में यह चुनावी साल है. सभी नेता और राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. इसी दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दरभंगा मानू चन्दपट्टी पहुंचे और कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से  79.09 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके अलावा उन्होंने मुस्लिम को विश्वास में लेने की कोशिश करते हुए कहा कि जब तक वह हैं, बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा. 

NRC और NPR पर भी बोले नीतीश

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से दोहराया कि बिहार में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लागू नहीं किया जाएगा. उन्होंने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर कहा कि लोगों को जिन सवालों पर आपत्ति है उनको इसमें शामिल नहीं किया जाएगा. राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) उसी आधार पर किया जाना चाहिए जैसा कि 2010 में किया गया था, किसी अन्य तरीके से नहीं.

प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम को धनराशि

प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत मानू पोलेटेक्निक में 3.13 करोड़ रूपये की लागत से 100 शय्या वाला बालिका छात्रावास, 3.96 करोड़ रूपये की लागत से 100 शय्या वाला बालक छात्रावास, बिहार राज्य वक्फ विकास योजना के तहत 9.97 करोड़ रूपये की लागत से मल्टी पर्पस हॉल (जी+ 3) मीरग्यास चक (मिल्लत कॉलेज, दरभंगा के नजदीक) का शिलान्यास किया.

हाल ही में जेपी नड्डा से हुई नीतीश की मुलाकात

अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा पहली बार पटना पहुंचे थे. उन्होंने अपना छात्र जीवन पटना में ही गुजारा था. जिसकी वजह से भाजपा कार्यकर्ता नड्डा के स्वागत के लिए बेहद उत्साहित दिखे. वहां पर नीतीश कुमार की मुलाकात उनसे हुई और आगामी विधानसभा चुनाव पर भी विस्तार से चर्चा हुई. दोनों दिग्गज नेताओं की करीब सवा घंटे तक बातचीत हुई. इस दौरान बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- लालू के दोनों 'लाल' में तेज हुआ बवाल! तेजप्रताप ने खुद को बता दिया 'दूसरा लालू'

ट्रेंडिंग न्यूज़