close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व विधायक नरेश शर्मा BJP में शामिल

 हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) से पहले कांग्रेस (congress) को एक और बड़ा झटका है. दो बार से कांग्रेस के विधायक रहे नरेश शर्मा पार्टी छोड़ बीजेपी (bjp) में शामिल हो चुके हैं.

हरियाणा: कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व विधायक नरेश शर्मा BJP में शामिल
(फाइल फोटो)

झज्जर (संवाददाता, संजीत खन्ना) : हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) से पहले कांग्रेस (congress) को एक और बड़ा झटका है. दो बार से कांग्रेस के विधायक रहे नरेश शर्मा पार्टी छोड़ बीजेपी (bjp) में शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बेरी की जनसभा में पटका पहनाकर बीजेपी में स्वागत किया.नरेश शर्मा 2005 और 2009 में विधायक रहे हैं. इनके साथ ही इनेलो के पूर्व जिलाध्यक्ष कर्मबीर राठी ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया. 

हरियाणा के मुख्यमंत्रीमनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा था कि राज्य कांग्रेस के नेता बीजेपी के संपर्क में हैं, लेकिन वह केवल स्वच्छ छवि वाले लोगों को ही पार्टी  में शामिल करेंगे. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस में कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक-दूसरे पर भरोसा नहीं है.' 

बता दें हरियाणा में कांग्रेस लगातार मुश्किलों का सामना कर रही है. शनिवार को पार्टी की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. 

तंवर पिछले महीने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से नाराज चल रहे थे और इसी सप्ताह उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के यहां स्थित आवास के बाहर धरना दिया था.  उन्होंने आरोप लगाया था कि हरियाणा में धन बल का उपयोग किया गया है और आम कार्यकर्ताओं को नजरंदाज किया गया है.

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महाराष्ट्र इकाई में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. कांग्रेस की मुंबई इकाई के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम ने भी आरोप लगाया था कि पार्टी में चुगली करने वालों का बोलवाला है और राहुल गांधी के करीबियों को जानबूझ कर किनारे किया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस ने निरूपम के इस आरोप को खारिज कर दिया था.