Bihar Election 2020: शाह की मदद से होगा NDA में सीट बंटवारा, दिल्ली में अहम बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. NDA में सीट बंटवारे पर मंथन हो रहा है.

Bihar Election 2020: शाह की मदद से होगा NDA में सीट बंटवारा, दिल्ली में अहम बैठक

नई दिल्ली: बिहार में चुनाव है, सभी नेताओं के चेहरे पर तनाव है. चाहे वो नेता NDA का समर्थक हो या RJD के नेतृत्व वाले महागठबंधन का. NDA में सीट बंटवारे पर मंथन हो रहा है. इस बार JDU और नीतीश कुमार को LJP आंखे दिखा रही है. नीतीश कुमार और चिराग पासवान का मनमुटाव BJP के चिंता का कारण बन गया है.

सीट बंटवारे पर खींचतान

राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीटों के बंटवारे (Seat Sharing) के लिए आज महत्वपूर्ण दिन है. NDA में नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार के लिए राजनीतिक मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं. इस विधानसभा चुनाव में LJP की महत्वकांक्षाएं बढ़ गयी हैं.

क्लिक करें- Babri Demolition: सभी आरोपी बरी, कोर्ट के फैसले पर इकबाल अंसारी ने की ये टिप्पणी

दिल्ली में सभी बड़े नेताओं की बैठक

उल्लेखनीय है कि NDA के प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) व जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बड़े नेता दिल्‍ली में जुटे हैं. एनडीए के तीसरे घटक लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बड़े नेता पहले से ही दिल्‍ली में हैं.

क्लिक करें- 'दुष्कर्म' के आरोपी अनुराग कश्यप को पुलिस का समन, Payal Ghosh ने लगाए गंभीर आरोप​

LJP नेता के साथ JP Nadda की बैठक

बताया गया है कि LJP के वरिष्ठ नेता के साथ सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा को लेकर बीजेपी की बैठक अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadsda) के घर पर हुई, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) तथा पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) भी शामिल रहे. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से बैठक में खुद चिराग पासवान शामिल हुए थे या कोई उनका प्रतिनिधि.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234