Rajyasabha Election: BJP के सुशील मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी LJP

 LJP ने फैसला लिया है कि वो इस सीट पर BJP का समर्थन करेगी और अपना कोई भी उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी.

Rajyasabha Election: BJP के सुशील मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी LJP

पटना: बिहार में रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) को टिकट दिया है. LJP ने फैसला लिया है कि वो इस सीट पर BJP का समर्थन करेगी और अपना कोई भी उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी.

LJP नहीं उतारेगी अपना प्रत्याशी

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट पर लोजपा (LJP) अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. एनडीए (NDA) ने इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) का नाम फाइनल किया है.

क्लिक करें-  समुद्र में बढ़ी ताकत, एंटी शिप मिसाइल Brahmos का हुआ सफल परीक्षण

LJP की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि राज्यसभा की यह सीट संस्थापक (रामविलास पासवान) के लिए थी, जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे तो यह सीट भाजपा किसको देती है यह उनका निर्णय है.

RJD की सियासी चाल नाकाम

आपको बता दें कि इस राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी राजद (RJD) ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. RJD ने लोक जनशक्ति पार्टी को रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को चुनाव में उतारने का ऑफर देते हुए कहा था कि अगर लोजपा रीना पासवान को चुनाव मैदान में उतारती है, तो राजद समर्थन करेगा. इधर, लोजपा ने राजद के इस ऑफर को नकार दिया है.

लोजपा के मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंह कल्लू ने इसे स्वीकार करते हुए कहा है कि महागठबंधन के कुछ नेताओं ने ऐसा प्रस्ताव दिया था, लेकिन चिराग पासवान ने उसे मानने से इनकार कर दिया. उल्लेखनीय है कि इस सीट पर सुशील मोदी की जीत लगभग तय मानी जा रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234