Bengal Election: TMC ने सरला मुर्मू से टिकट वापस लिया, BJP में होंगी शामिल!

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता दीदी की पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. हबीबपुर सीट से TMC उम्मीदवार सरला मुर्मू के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलें सामने आईं तो उनका टिकट काटकर नया प्रत्याशी मैदान में उतार दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2021, 01:33 PM IST
  • चुनाव से पहले ममता बनर्जी की TMC बड़ा झटका
  • सरला मुर्मू के BJP में शामिल होने की अटकलें तेज
Bengal Election: TMC ने सरला मुर्मू से टिकट वापस लिया, BJP में होंगी शामिल!

कोलकाता: 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बंगाल का रण में सबसे दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ममता बनर्जी की पार्टी TMC को तगड़ा झटका लगा है. टीएमसी उम्मीदवार सरला मुर्मू ने भाजपा का दामन थामने का मन बनाया तो दीदी ने उनसे टिकट वापस छीन लिया है.

TMC से नेताओं का मोहभंग

चुनावी उठापटक के बीच एक के बाद एक टीएमसी के साथी भाजपा का दामन थाम रहे हैं. ऐसा लगने लगा है कि इन नेताओं का तृणमूल कांग्रेस से मोहभंग हो रहा है. वैसे सियासत में कुछ भी नामुमकिन नहीं है. इसीलिए तो विधानसभा का टिकट मिलने के बाद भी ममता की एक उम्मीदवार ने भाजपा में शामिल होने का मन बना लिया.

हबीबपुर सीट पर लगा झटका

हालांकि अब तक इन अटकलों पर आधिकारिक मुहर नहीं लगाई गई है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने हबीबपुर सीट से सरला मुर्मू (Sarala Murmu) को उम्मीदवार बनाया था.

बताया जा रहा है कि सरला मुर्मू मालदा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चााहती थी, अपनी मनचाही सीट से टिकट नहीं मिलने से वो नाराज हो गईं. फिर उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें आने लगीं, जिसके बाद हबीबपुर सीट से ममता बनर्जी ने TMC का नया उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

प्रदीप बस्के को मिला टिकट

सरला मुर्मू की जगह TMC ने अब हबीबपुर सीट से प्रदीप बस्के (Pradeep Baskey) को उम्मदीवार घोषित किया है. सरला मुर्मू की नाराजगी की एक वजह ये भी है कि TMC का इस सीट पर कभी भी खासा दबदबा नहीं रहा है.

हबीबपुर सीट का चुनावी समीकरण

मालदा जिले के इस विधानसभा सीट के चुनावी समीकरण की बात करें तो दीदी की पार्टी ने हबीबपुर में कभी भी अपनी पकड़ मजबूत नहीं कर पाई है. सालों से यहां लेफ्ट का डंका बजता रहा है. 2006 से ही लगातार इस सीट पर CPM की खागेन मुर्मू विधायक हैं.

2006 में उन्होंने भाजपा के रामलाल हांदसा को हराया था
2011 में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के मोहन टाडू को हराया था
2016 में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के अमाल किसकु को हराया था

TMC ने दी ये सफाई

जहां एक तरफ या हवा उड़ रही है कि सरला मुर्मू भाजपा का दामन थाम सकती हैं, तो वहीं तृणमूल कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा गया है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते सरला मुर्मू की टिकट वापस लिया गया है.

इसे भी पढ़ें- बंगाल चुनाव: मोदी की हुंकार से खिसियाईं ममता ने दिया ओपन चैलेंज, कहा- अगर दम है तो...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़