close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र के दंगल में इन नेताओं ने दिया वोट! जानिए- किसने क्या कहा?

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का खुमार नेताओं के सिर पर चढ़ा हुआ है. कई वीआईपी नेता ने अपने-अपने क्षेत्र में वोटिंग की और अपनी पार्टी की जीत का दावा किया. 

महाराष्ट्र के दंगल में इन नेताओं ने दिया वोट! जानिए- किसने क्या कहा?

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए वोटिंग पूरे उत्साह के साथ जारी है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एक तरफ बीजेपी-शिवसेना गठबंधन है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन है. महाराष्ट्र में सुबह से ही आम लोगों के साथ ही वीआईपी वोटर्स ने भी मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.

कई दिग्गजों ने डाला वोट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उनकी पत्नी अम्रुता और माता ने नागपुर में वोट डाला. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता से आगे बढ़कर वोटिंग करने की अपील की.

नागपुर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने वोट डाला. वोट करने के बाद उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की.

संघ प्रमुख ने इस दौरान कहा कि 'जहां-जहां मतदाता को मतदान करना है. वहां वहां मतदाता के लिए चुनाव महत्वपूर्ण होता है. और इस मतदान में सबको इस भाव से मतदान करना चाहिए की सौ प्रतिशत मतदान होना चाहिए.'

वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया. गडकरी ने अपने पूरे परिवार के साथ नागपुर में वोटिंग की. वोटिंग के बाद उन्होंने जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान का आह्वान किया और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने का विश्वास जताया.

गडकरी ने कहा कि 'आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव हम मना रहे हैं. हमारा सबका मताधिकार एक लोकतांत्रिक अधिकार है. कि हम हमारे मत का उपयोग करें. मैं सभी भाईयों बहनों से आह्वान करता हूं कि मैंने पूरे परिवार के साथ वोटिंग किया है. आप सब लोग 6 बजे से पहले मतदान केंद्र पर आकर अपने मतदान का जो अधिकार है उसका कर्तव्य निभाइए.' 

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार मुंबई में वोट डालने पहुंचे. ईडी की जांच के घेरे में आए शरद पवार के लिए इस बार चुनौती काफी बड़ी है.

 रेल मंत्री पीयूष गोयल ने काफी सुबह ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पोलिंग बूथ पर पहुंच गए. मुंबई के मालाबार हिल विधानसभा क्षेत्र में वोट डालने के बाद पीयूष गोयल ने कहा कि दो राज्यों में चुनाव हो रहा है एक मेरी कर्म भूमि एक मेरी जन्म भूमि है. पीयूष गोयल ने कहा कि एक बार फिर एक बार दोनों जगह भारी बहुमत से जीतेंगे.

एनसीपी की सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र के बारामती में वोट डाला. मतदान के बाद सुप्रिया सुले ने कहा कि विकास के नाम पर वोट मांगा है.

 

एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी मतदान कर दिया है. पवार बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने बीजेपी से गोपीचंद पाडलकर हैं. पवार ने कहा कि बारामती की जनता को शरद पवार पर भरोसा है. इस बार भी वो निराश नहीं करेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने महाराष्ट्र की गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'पिछले पांच वर्षों में जो परिणाम आप देख रहे हैं. हर क्षेत्र में महाराष्ट्र पीछे जा रहा है. उसका परिणाम निश्चित होगा कि इस चुनाव में लोग अपने अंदर की भावना अपना रोष व्यक्त किए बिना रहेंगे नहीं. और महाराष्ट्र में कांग्रेस एनसीपी की सरकार ही बनेगी.'