अब सुनिए EVM Hack राग, कांग्रेस नेता उदित राज ने उठाया सवाल

मतगणना के रुझान आने के बाद सभी दलों में हलचल हैं. पार्टी प्रमुख व चुनाव प्रभारी खामियों -कमियों पर नजर दौड़ा रहे हैं. सबसे अलग कांग्रेस का रुख है. अपने पुराने पैटर्न पर जारी रहते हुए कांग्रेस ने EVM हैक का कोरस गाना शुरू कर दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2020, 01:38 PM IST
  • बिहार विधान सभा की 243 सीटों के लिए हुए चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है
  • रुझानों में एनडीए (NDA) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.
  • विपक्ष कहने लगा हो सकती है EVM हैक
  • वरिष्ठ कांग्रेसी दिग्विजय सिंह ने भी उठाए थे सवाल
अब  सुनिए EVM Hack राग, कांग्रेस नेता उदित राज ने उठाया सवाल

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में मतगणना जारी है. NDA ने दोपहर तक बहुमत का आंकड़ा का छू लिया था. इसके बाद सभी एग्जिच पोल गलत साबित हो गए. जी हिंदुस्तान जो  स्थिति अपने एग्जिट पोल में बताई थी, हकीकत वहीं आकर ठहरती है.

मतगणना के इस तरह के रुझान आने के बाद सभी दलों में हलचल हैं. पार्टी प्रमुख व चुनाव प्रभारी खामियों -कमियों पर नजर दौड़ा रहे हैं. सबसे अलग कांग्रेस का रुख है. अपने पुराने पैटर्न पर जारी रहते हुए कांग्रेस ने EVM हैक का कोरस गाना शुरू कर दिया है.   

कांग्रेस नेता उदित राज ने उठाया सवाल
जानकारी के मुताबिक, बिहार विधान सभा (Bihar Assembly Election) की 243 सीटों के लिए 3 चरणों में हुए चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है और रुझानों में एनडीए (NDA) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.

इसके बाद एक बार फिर विपक्षी पार्टियां ईवीएम (EVM) से छेड़छाड़ की बात करने लगी हैं. कांग्रेस नेता उदित राज (Udit Raj) ने ईवीएम (EVM) हैकिंग की बात उठाई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नही की जा सकती ?'

मध्य प्रदेश उपचुनाव से ही उठी थी हैक की बात 
सिर्फ बिहार चुनाव ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश उपचुनाव के बीच से ही कांग्रेस ने EVM हैक का गान शुरू कर दिया था. 3 नवंबर को उपचुनाव की वोटिंग के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और  राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने ईवीएम (EVM) पर सवाल उठाए थे.

उन्होंने कहा था कि EVM को हैक किया जा सकता है. तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते पर भारत और कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं.  उन्होंने EVM पर सवाल करते हुए कहा था कि विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है. क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है.
 दिग्विजय सिंह के इस कथन पर लोगों ने खुली प्रतिक्रिया दी थी कि आप हार गए हैं क्या? 

यह भी पढ़िएः सच साबित हुआ Zee Hindustan का ओपिनियन और एग्जिट पोल

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़