close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः 6 बजे तक सिर्फ 55.33% मतदान

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव जारी हैं. सुबह से चल रही वोटिंग में मराठा मानुष की कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई दी. शाम 6 बजे तक यहां का वोटिंग प्रतिशत 55.33 तक ही पहुंच पाया. वो भी तब जब कई दिग्गज नेता और बॉलीवुड के सितारे भी मतदान करने पहुंचे. उन्हें अपना वोट डालकर लोगों से भी मतदान की अपील की. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः 6 बजे तक सिर्फ 55.33% मतदान
महाराष्ट्र में वोट प्रतिशत कम रहा

मुंबईः महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर एक साथ मतदान किया जा रहा है. लोग धीरे-धीरे बूथ पर पहुंचे और वोट डाला. यह धीमे मतदान का ही असर रहा कि शाम 6 बजे जब मतदान खत्म हुआ तब 61.72 प्रतिशत ही मतदान दिखा. वहीं महाराष्ट्र में महज 55.33 प्रतिशत ही वोटिंग हुई है. 

पवार ने परिवार सहित किया मतदान

मतदान के लिए कई दिग्गज नेता सपरिवार पहुंचे  तो कई अभिनेताओं -अभिनेत्रियों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपने परिवार के साथ वोट डाला. वह अपनी नातिन रेवती सुले व दामांद सदानंद सुले  के साथ दक्षिण मुंबई स्थित पोलिंग बूथ में मतदान के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने लोगों से बिना किसी दबाव में आए मतदान किए जाने की अपील की.  दूसरी तरफ पूर्व सीएम विलासराव देशमुख के बेटे अमित देशमुख (मौजूदा कांग्रेस विधायक) ने लातूर के बाभलगांव में वोट डालने पहुंचे. अमित लातूर से तीसरी बार विधायक बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी मां वैशाली देशमुख, भाई रितेश देशमुख और पत्नी जेनेलिया भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे. 

दीपिका अकेले वोट डालने पहुंचीं
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अकेले वोट डालने पहुंची थीं. उन्होंने पश्चिमी बांद्रा के एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला. इस दौरान उन्होंने भी लोगों से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की. हालांकि वह अकेले पहुंची थीं तो ट्विटर पर फैंस ने उनकी खिंचाई कर दी. एक यूजर ने लिखा कि रणवीर कहां है, वह घर पर झाड़ू-पोंछा कर रहा है क्या, वह क्यों नहीं आया. इसी तरह एक और यूजर ने लिखा, वेयर इज द जोकर. 

अभी तक कम ही रहा है मतदान प्रतिशत
सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग में महाराष्ट्र में सुबह 9 बजे तक 0.56 प्रतिशत वोट ही पड़े थे. 10 बजे तक यहां 5.71 प्रतिशत वोट बढ़े. सुबह को घंटो में वोटिंग प्रतिशत बेहद कम रहा है. 11 बजे तक यहां सिर्फ 9.57 प्रतिशत मतदान ही हो सके थे.
इसके एक घंटे बाद सवा 12 बजे तक 16.48 प्रतिशत और सवा एक बजे तक 23 प्रतिशत मतदान हुआ है. ढाई बजे तक यहां 30.76 प्रतिशत वोट ही महाराष्ट्र में पड़ सके थे. जो कि शाम 6 बजे तक 55.33 फीसदी तक पहुंचा.