5 राज्यों में चुनावी शोर के बीच कांग्रेस में बगावत, चाको का इस्तीफा

केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पीसी चाको ने पार्टी के खिलाफ बागी रुख अपनाते हुए इस्तीफा दे दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2021, 05:58 PM IST
  • पीसी चाको ने छोड़ी कांग्रेस
  • केरल में टिकट बंटवारे से असंतुष्ट
5 राज्यों में चुनावी शोर के बीच कांग्रेस में बगावत, चाको का इस्तीफा

नई दिल्ली: देश के चार बड़े राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान चरम पर है. राजनीतिक दलों में पाला बदलने की होड़ लगी हुई है. बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक और केरल से लेकर पुडुचेरी तक विधायक और नेता दल बदल में लगे हुए हैं. इस बीच कांग्रेस की हालत पहले से चुनावी राज्यों में ठीक नहीं है ऊपर से अंदरूनी कलह भी चरम पर पहुंच गई है. केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पीसी चाको ने पार्टी के खिलाफ बागी रुख अपना लिया है. 

पीसी चाको ने छोड़ी कांग्रेस

पूर्व सांसद पीसी चाको ने कांग्रेस को झटका देते हुए बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वे केरल में हुए टिकट वितरण से नाराज थे. केरल में इस बार कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन को कई सियासी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. इस्तीफा देते हुए पीसी चाको ने कहा कि उन्होंने पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी को अपना त्याग पत्र भेजा दिया है. चाको ने पार्टी की कार्यशैली पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में बने रहना मुश्किल हो गया है. 

केरल में टिकट बंटवारे से असंतुष्टि

पीसी चाको गृह राज्य केरल में टिकट बंटवारे को लेकर नाराज थे. केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चाको ने यहां कहा कि कांग्रेस में कोई लोकतंत्र नहीं बचा है और उम्मीदवार सूची पर राज्य कांग्रेस समिति के साथ चर्चा नहीं की गई है. मैंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेज दिया है. उन्होंने मूकदर्शक बने रहने के लिए नेतृत्व को दोषी ठहराया. 

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: हरियाणा में गिरा खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

पूरी तरह निष्क्रिय है कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व- पीसी चाको

सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व पर हमला करते हुए चाको ने कहा कि अब कांग्रेस का नेता होना बहुत मुश्किल है. अगर आप कांग्रेस के किसी गुट से हैं तो ही केवल पार्टी में बच सकते हैं क्योंकि कांग्रेस में नेतृत्व बहुत सक्रिय नहीं है. केरल में पार्टी ओमान चांडी और रमेश चेन्निथला के बीच बंटी हुई है. चाको ने इन्हीं दोनों को अपने कदम के लिए जिम्मेदार बताया. उन्होंने उम्मीद जताई कि उनका इस्तीफा पार्टी के लिए आंखें खोलने वाला काम करेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़