PM Modi In Samastipur: विपक्ष पर हमला, 'सरदार पटेल के नाम से कांग्रेस को नफरत'

समस्तीपुर की चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल को कांग्रेस ने हमेशा उपेक्षित किया क्योंकि वो गांधी परिवार के नहीं थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2020, 01:06 PM IST
    • सरदार पटेल की जयंती पर कांग्रेस ने उनका स्मरण तक नहीं किया- पीएम मोदी
    • चुनाव आने पर कांग्रेस को आती है गरीबों की याद- पीएम मोदी
    • लालू यादव के परिवारवाद पर हमला
PM Modi In Samastipur: विपक्ष पर हमला, 'सरदार पटेल के नाम से कांग्रेस को नफरत'

समस्तीपुर: बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने छपरा के बाद समस्तीपुर में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने सरदार पटेल के साथ कांग्रेस द्वारा किये गए दुर्व्यवहार से लेकर गरीबों के मुद्दे तक हर विषय पर अपनी बात रखी. मंच पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद रहे.

सरदार पटेल की जयंती पर कांग्रेस ने उनका स्मरण तक नहीं किया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से पूछते हुआ कहा कि सरदार साहब ने पूरा जीवन सिर्फ और सिर्फ देश के लिए लगाया की नहीं? सरदार साहब कांग्रेस पार्टी के थे कि नहीं? फिर भी कांग्रेस पार्टी कल सरदार पटेल की जन्म जयंती पर उनका स्मरण तक नहीं किया. पीएम ने कहा कि सरदार पटेल, बीजेपी नहीं थे, संघ के नहीं थे और न हीं जनसंघ के थे. कांग्रेस ने हमेशा उनकी उपेक्षा की क्योंकि वे गांधी परिवार से नहीं थे.

चुनाव आने पर कांग्रेस को आती है गरीबों की याद- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और राजद पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनकी नीयत खराब हो, जिनकी नीति सिर्फ गरीबों का धन लूटने की हो, जो निर्णय सिर्फ अपने और अपने परिवार को ध्यान में रखकर लेते हों, वो विकास के हर प्रयास का विरोध ही करेंगे.

 प्रधानमंत्री ने कहा कि इन लोगों को गरीब की परेशानी, उसकी मुसीबतों से कोई लेना देता नहीं है. इन्हें गरीब सिर्फ और सिर्फ चुनाव में याद आते हैं. जब चुनाव आते हैं तो ये माला जपना शुरू कर देते हैं गरीब, गरीब, गरीब. जब चुनाव पूरा हुआ तब ये बस अपने परिवार का कुनबा लेकर बैठ जाते हैं.

लालू यादव के परिवारवाद पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू प्रसाद यादव की पार्टी के भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर हमला बोलते हुए हैं कहा कि आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है. वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन हैं. बिहार ने पूरे विश्व को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है.

क्लिक करें- Bihar Election: छपरा में बोले PM Modi, 'UP जैसा होगा डबल युवराज का हाल'

पीएम ने कहा कि यहां जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं. कांग्रेस पार्टी का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है. आपको बता दें कि समस्तीपुर में अपना भाषण खत्म करने के बाद पीएम मोदी ने नीतीश कुमार और गिरिराज सिंह को साथ रखकर बड़ी देर तक कुछ बातें समझाई और वे दोनों सिर हिलाकर पीएम मोदी की बातों से सहमति जताते देखे गए. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़