झारखंड में आज प्रधानमंत्री देंगे चुनावी दस्तक

झारखंड चुनाव में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दौ रैलियां  होने वाली हैं. वह मेदिनीनगर और गुमला में जनसभाएं करेंगे. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2019, 10:16 AM IST
    • पीएम मोदी की आज झारखंड में रैली
    • दो जनसभाओं को करेंगे संबोधित
    • झारखंड में पीएम मोदी का चुनावी आगाज

ट्रेंडिंग तस्वीरें

झारखंड में आज प्रधानमंत्री देंगे चुनावी दस्तक

रांची: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए भाजपा के प्रचार अभियान का आगाज कर देंगे. आज उनकी दो सभाएं आयोजित की गई है. पहली सभा मेदिनीनगर के चियांकी हवाईअड्डा मैदान में होगी, जबकि दूसरी सभा गुमला के पुगु हवाईअड्डा मैदान में होंगी. इसके पहले झारखंड में भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह सभा कर चुके हैं. 

कुछ इस तरह पीएम करेंगे तूफानी दौरा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से सुबह 10.30 बजे बिहार के गया एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. जिसके बाद वह हेलीकॉप्टर से झारखंड के मेदिनीनगर के लिए प्रस्थान करेंगे. एक घंटे बाद वह मेदिनीनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे. दिन में 12.30 बजे वह गुमला के लिए उड़ान भरेंगे. लगभग 50 मिनट बाद वह गुमला के पुगु हवाई अड्डा मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. लगभग एक घंटे बाद वह हेलीकॉप्टर से गुमला से झारखंड की राजधानी रांची लौट आएंगे. 

झारखंड में भाजपा ने झोंक दी है पूरी ताकत
पहले चरण के चुनाव से पहले भाजपा के आधा दर्जन से भी ज्याद स्टार प्रचारक और केंद्रीय नेता झारखंड का दौरा कर चुके हैं. इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सांसद रवि किशन, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह जैसे भाजपा के पहली श्रेणी के नेता शामिल हैं. 
इन सभी दौरों के अलावा कई राज्यों से झारखंड पहुंचे पार्टी नेता और संगठन के पदाधिकारी राज्य में चुनाव की कमान संभाल चुके हैं. 
राज्य स्तर के नेताओं में मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए कई चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं. 

पीएम के दौरे को लेकर झारखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को देखते हुए नक्सल प्रभावित झारखंड में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए 10 पुलिस अधीक्षकों और 60 उप पुलिस अधीक्षकों को जिम्मा सौंपा गया है. मेदिनीनगर में आज सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. गुमला में पीएम की सभा को निर्बाध रुप से होने के लिेए आस पास के इलाकों में गहन सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़