close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आपने मुझे परमानेंट बनाया है, मैं टेंपरेरी क्यों चलने दूंः प्रधानमंत्री मोदी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनदर प्रधानमंत्री मोदी सिरसा पहुंचे. यहां ऐलनाबाद हलके के मलेकां गांव से उन्होंने कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा और कहा कि 70 सालों तक हमें हमारी आस्था के बड़े केंद्र को दूरबीन से देखना पड़ा. उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे विश्व में धूमधाम से प्रकाश पर्व मनाने की तैयारी कर रही है. 

आपने मुझे परमानेंट बनाया है, मैं टेंपरेरी क्यों चलने दूंः प्रधानमंत्री मोदी

सिरसाः अपने प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने मलेकां गांव में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सिख आस्था के सबसे बड़े केंद्र करतारपुर साहब की स्थिति पर अफसोस जताया और इसके लिए कांग्रेस की नीतियों को दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि हमारे गुरु के पवित्र स्थान करतारपुर साहिब और हम सबके बीच की दूरी अब समाप्त होने वाली है. आजादी के 7 दशक बाद यह मौका आया है और दुख है कि इसमें 70 साल लग गए.
यह एक दुर्भाग्य ही था कि इतने सालों तक हमें आस्था के इस केंद्र के दर्शन दूरबीन से करने पड़े.

कांग्रेस की नीतियों की आलोचना की 
विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे और उन्होंने उनकी नीतियों की आलोचना की. कहा कि पहले दिल्ली में कांग्रेस सरकार 70 सालों तक सोती रही और कश्मीर की हालत बिगड़ती गई. पहले पाकिस्तान की मदद से हमसे हमारे कश्मीर का जरूरी हिस्सा छीन लिया गया, और उसके बाद उस सूफी सोच को दफन कर दिया गया जिसके लिए कश्मीर जाना जाता था. 70 वर्षों तक समस्याओं को उलझाते रहे और इसे सुलझाने की कभी भी ईमानदार कोशिश नहीं हुई. तब आतंकवादी तय करते थे कि देश मे क्या होना है. संविधान निर्माता ने जिसे अस्थाई बताया था, वह नीति 70 सालों तक चलती रही.

 

मैं कुछ भी टेंपरेरी नहीं चलने दूंगा
प्रधानमंत्री मोदी ने अनुच्छेद 370 के बदलाव पर भी ठोस तरीके से अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि 70 साल तक कश्मीर के लोगों को कांग्रेस ने टेंपरेरी साइकोलॉजी के जरिये परमानेंट की ओर जाने के लिए अलगाववाद का रास्ता दिखाया था. इसलिए भाइयों मैंने टेंपरेरी खत्म कर दिया है. जब आपने मुझे दोबारा पांच साल के लिए परमानेंट बना दिया तो मैं टेंपरेरी क्यों चलने दूं. उऩ्होंने कहा कि 370 पर इतना बड़ा फैसला पहले नहीं हो पाया, लेकिन अब कैसे हो गया. उन्होंने जनता की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह आपकी वजह से हुआ है, क्योंकि आपने मुझे दोबारा वोट देकर देशसेवा के लिए मौका दिया है.