close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दक्षिण हरियाणा की फिजा भाजपा के पक्ष में मोड़ने उतरे पीएम मोदी

रेवाड़ीः 21 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं और शनिवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है. प्रधानमंत्री मोदी इस मौके पर विजय संकल्प रैली के जरिये मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में साधने की कोशिश की। वह दोपहर दो बजे रेवाड़ी के हूडा मैदान में पहुंचे और प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान की अपील की 

दक्षिण हरियाणा की फिजा भाजपा के पक्ष में मोड़ने उतरे पीएम मोदी
सांकेतिक चित्र

रेवाड़ी में सियासी माहौल को बदलने की कोशिश

हरियाणा में 12 मौजूदा विधायकों में से भाजपा ने 4 के टिकट काट दिए थे. इससे पार्टी में कुछ दिन तक नाराजगी का दौर पर भी चला. हालांकि प्रदेश संगठन रूठे नेताओं को मनाने में कामयाब रहा, लेकिन अब भी कहीं-कहीं हल्की-फुल्की गुबार बाकी हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी विजय संकल्प रैली के साथ इसी सियायी गर्मा-गर्मी को कम करने की कोशिश करेंगे. इस दौरान उनके साथ मंच पर स्थानीय क्षेत्रों के प्रत्याशी भी रहेंगे.

इनका कटा है टिकट
भाजपा ने प्रत्याशियों की जारी की गई दूसरी सूची में पानीपत सिटी, कोसली, रेवाड़ी और गुरुग्राम के मौजूदा विधायकों के टिकट काटे थे. इनमें से गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल का टिकट काटकर पूर्व मंत्री सीताराम सिंगला के बेटे सुधीर सिंगला को 
दिया गया है. पहले उमेश ने इस पर नारजगी जताई थी, लेकिन अब वे प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार के लिए लौट आए हैं. इसी तरह रेवाड़ी सीट से रणधीर कापड़ीवास विधायक थे, जिनका टिकट काटकर भाजपा ने सुनील मुसेपुर को प्रत्याशी बनाया है. 
पानीपत सिटी की विधायक रोहिता रेवड़ी और कोसली से पूर्व मंत्री रहे विक्रम ठेकेदार का टिकट कटा है. टिकट कटने से इन सभी विधायकों और उनके समर्थकों में नाराजगी थी, जिससे चुनावी समर में खलल पड़ने के आसार थे. 

बावल में उतरा उड़न खटोला
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर 1 बजकर 55 मिनट पर बावल की नई अनाज मंडी में उतरा. यहां से वह 2 बजकर 5 मिनट पर रैली स्थल पहुंचें. इस मौके पर उनके साथ मंच पर रेवाड़ी जिले की रेवाड़ी, बावल व कोसली, गुरुग्राम की सोहना, पदौदी व बादशाहपुर साथ ही महेंद्रगढ़ जिले की अटेली व नारनौल के उम्मीदवार थे. प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से इनके पक्ष में मतदान करने की अपील की. 

इसलिए खास है रेवाड़ी की रैली
प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनने से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी ने 16 सितंबर 2013 को हूडा मैदान से ही पूर्व सैनिक व अर्ध सैनिक बलों की रैली की थी. इसी दिन उनका नाम नाम भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए नामित हुआ था. इस लिहाज से 6 साल बाद ही वह फिर से रेवाड़ी की फिजा को पार्टी के पक्ष में करने की कोशिश में हुडा मैदान पहुंच रहे हैं.