महाराष्ट्र में PM मोदी की यलगार, कांग्रेस में मचे 'घमासान' पर ली चुटकी

कांग्रेस पार्टी में मची अंदरूनी कलह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुटकी ली है. उन्होंने मजा लेते हुए महाराष्ट्र की चुनावी रैली में बोला कि कांग्रेस के ज्यादातर नेता आपस में निपटने में लगे हुए हैं.

महाराष्ट्र में PM मोदी की यलगार, कांग्रेस में मचे 'घमासान' पर ली चुटकी
महाराष्ट्र के चुनावी रैली में PM नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. गुरुवार को लगातार दूसरे दिन पीएम मोदी ने एक के बाद एक महाराष्ट्र में तीन रैलियां की. सबसे पहले पीएम मोदी ने बीड़ के परली से चुनावी उद्घोष किया जिसके बाद सतारा और पुणे में भी बीजेपी के लिए वोट मांगे.

विरोधियों से पीएम मोदी का सवाल

महाराष्ट्र की सियासी बिसात पर विरोधियों को मात देने के लिए अब कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल ली है. पीएम मोदी बीड़ के परली में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस समेत सभी विरोधी दलों पर जमकर बरसे. महाराष्ट्र में बीड़ जिले के परली में पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाने का मुद्दा उठाया. पीएम ने कहा कि विरोधियों के बयान से पाकिस्तान को बल मिलता है. 370 खत्म करने को देश बर्बाद करने वाला फैसला बताने वालों पर पीएम मोदी ने निशाना साधा. पीएम ने विपक्ष से पूछा कि क्या देश दो महीने में बर्बाद हो गया? पीएम ने कहा कि देश की भावना के खिलाफ बोलने वालों को जनता विधानसभा चुनाव में भी सजा देगी.

कांग्रेस में मचे घमासान पर ली चुटकी

कांग्रेस में मचे घमासान पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खूब चुटकी ली. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के ज्यादातर नेता आज आपस में एक दूसरे से निपटने में लगे हैं. इनके जो युवा नेता थे, वो भी साथ छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता आज हताश-निराश हैं.

'बिचौलियों का खेल बंद कर दिया'

बीड में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सतारा और पुणे में भी चुनावी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने यहां भी विरोधियों को जमकर आईना दिखाया. उन्होंने कहा कि 'आप सभी इस बात के गवाह हैं कि पहले किस तरह से हर जगह बिचौलियों का राज होता था. गरीब के राशन और अपकी कमाई तक में कट लगता था. हमने बिचौलियों के खेल को पूरी तरह से बंद कर दिया है. आज करीब 400 योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है.'

महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के अब महज दो दिन बाकी बचे हैं. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि, मतों की गिनती 24 अक्ट्रबर को की जाएगी. साल 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा की 288 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में बीजेपी 122 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. ऐसे में भाजपा एक बार फिर महाराष्ट्र में सत्ता पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है.