Punjab Election: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी को मिला ये चुनाव चिन्ह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) पार्टी को पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले हॉकी स्टिक और बॉल का चुनाव चिन्ह मिला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2022, 08:12 AM IST
  • शिरोमणि अकाली दल(संयुक्त) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी पीएलसी
  • मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद बनाई थी नई पार्टी
Punjab Election: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी को मिला ये चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) पार्टी को पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले हॉकी स्टिक और बॉल का चुनाव चिन्ह मिला है.

शिरोमणि अकाली दल(संयुक्त) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी पीएलसी

पीएलसी ने एक ट्वीट में कहा, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पंजाब लोक कांग्रेस को पार्टी का प्रतीक- हॉकी स्टिक और बॉल मिल गया है. अब केवल गोल करना बाकी है.

सिंह की पीएलसी भाजपा और सुखदेव सिंह ढींडसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ पंजाब में अगले महीने होने वाला विधानसभा चुनाव संयुक्त रूप से लड़ रही है.

पीएलसी के ट्वीट का हवाला देते हुए, केंद्रीय मंत्री और पंजाब के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया, बधाई हो कैप्टन अमरिंदर जी और पीएलसी पंजाब. आइए मिलकर पंजाब के विकास का मार्ग प्रशस्त करें. चक दे!

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद बनाई थी नई पार्टी

मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होने के बाद अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बनाई थी. पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और अपनी पार्टी बनाई.

दिसंबर के अंतिम सप्ताह में, तीन दलों ने आधिकारिक तौर पर पंजाब विधानसभा चुनाव संयुक्त रूप से लड़ने की घोषणा की और सीट बंटवारे के फार्मूले को तय करने के लिए प्रत्येक पार्टी के दो सदस्यों वाली छह सदस्यीय समिति का गठन किया. तीनों पार्टियां एक कॉमन मैनिफेस्टो भी जारी करेंगी.

हॉकी पंजाब में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है और राज्य के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के अभिन्न अंग रहे हैं.

117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

यह भी पढ़िए: UP Election 2022: 'फरसे' पर राजनीति, बीजेपी ने समाजवादी पार्टी को जमकर कोसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़