Bihar Election: RJD का घोषणा पत्र जारी,10 लाख नौकरी और कर्जमाफी समेत कई वादे

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान को अब बहुत कम समय बचा है. सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं.

Bihar Election: RJD का घोषणा पत्र जारी,10 लाख नौकरी और कर्जमाफी समेत कई वादे

पटना: बिहार में चुनावी वादों का दौर चल रहा है. आये दिन सभी पार्टियां जनता से अलग अलग वादे कर रही हैं. शनिवार को RJD ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया. तेजस्वी यादव ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि बीते 15 सालों में नीतीश कुमार की सरकार ने बिहार के हित में कोई काम नहीं किया. उन्होंने अपने वादे को दोहराते हुए कहा कि हम सत्ता में आने पर बिहार के नौजवानों को 10 लाख नौकरियां देंगे.

बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा

राष्ट्रीय जनता दल ने घोषणा पत्र में बेरोजगारों से कई वादे किए हैं. इसमें आरजेडी ने 10 लाख नौकरी देने के अपने पुराने बयान को दोहराया है. इसके अलावा पार्टी ने बेरोजगार युवाओं को 1500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है. सरकारी नौकरियों का फॉर्म भरने के लिए बिहार के युवाओं को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

बिहारियों को सरकारी नौकरी में 85 फीसदी का आरक्षण देगी RJD

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजद की ओर जनता के लिए वादा किया गया है कि बिहार के युवाओं को तरजीह देने के लिए राज्य सरकार डोमिसाइल पॉलिसी लाएगी और सरकारी नौकरियों के 85 फीसदी पद बिहार के युवाओं के लिए आरक्षित होंगे. इसके अलावा आरजेडी ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है.

क्लिक करें- Bihar Election: मोदी भरोसे जीत हासिल करने की कोशिश में नीतीश कुमार

BJP के 19 लाख के रोजगार पर सवाल उठाए

तेजस्वी यादव ने भाजपा के 19 लाख लोगों को रोजगार देने के वादे पर कटाक्ष किया. तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा बताए कि उनका मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन है? नीतीश जी ने तो पहले ही 10 लाख नौकरियों पर हाथ खड़े कर दिया, अब भाजपा कैसे 19 लाख नौकरियां देगी? उन्होंने कहा कि लोगों को धोखा न दे बीजेपी. तेजस्वी ने कहा कि उनकी सरकार संविदाकर्मियों का मानदेय दोगुना करेगी.

RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनी तो शिक्षा का बजट बढ़ाकर 22 फीसदी कर देंगे. उन्होंने कहा कि गांव और शहरों के बीच सुविधाओं का फर्क खत्म किया जाएगा. झा ने कम्प्यूटर शिक्षा को बढ़ावा देने और संविदा पर नौकरी नहीं करने का भी वादा किया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234