Yogi Adityanath New Ministers List: योगी सरकार पार्ट-2 में कौन-कौन बना मंत्री? जानिए यहां सबकुछ

Yogi Adityanath New Ministers List: योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार यूपी के सीएम पद की शपथ ले ली है. योगी के मंत्रियों के नाम से जुड़ी हर एक जानकारी हासिल करने के लिए ये रिपोर्ट पढ़िए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2022, 05:46 PM IST
  • योगी सरकार 2.0 में कौन-कौन बना मंत्री?
  • योगी के मंत्रियों के नामों पर एक नजर
Yogi Adityanath New Ministers List: योगी सरकार पार्ट-2 में कौन-कौन बना मंत्री? जानिए यहां सबकुछ

नई दिल्ली: यूपी में 22 की जीत, 24 में दिल्ली जीतने की नींव है. अगर नींव कमजोर हो, तो फिर इमारत पक्की कैसे होगी. इसी बात का ख्याल बाबा के सिपहसालारों के सिलेक्शन में लखनऊ से लेकर दिल्ली तक रखा गया है. बीजेपी आलाकमान ने योगी की शपथ के लिए मंत्रियों के नामों पर मुहर लगा दी है.

यूपी में फिर बनेंगे दो-दो डिप्टी सीएम

योगी आदित्यनाथ शाम 4 बजे दूसरी बार यूपी के सीएम पद की शपथ ली. योगी सरकार 2.0 में फिर से 2 डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया और इस बार उन्हें योगी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है.

योगी कैबिनेट में कुल मंत्रियों की लिस्ट में 5 मंत्री पद महिलाओं को दी गई है. इनमें किन महिलाओं के नामों पर मुहर लगी है. आप नीचे पढ़ें..

बेबी रानी मौर्य
गुलाब देवी
प्रतिभा शुक्ला
रजनी तिवारी
विजय लक्ष्मी गौतम

मंत्रियों के नामों पर एक नजर

पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा योगी की बैठक नहीं पहुंचे थे. माना जा रहा था कि दिनेश शर्मा को फोन नहीं आया. वाराणसी से MLA पूर्व मंत्री नीलकंठ तिवारी का नाम में मंत्रियों की सूची में शामिल नहीं किया गया. इन 52 मंत्रियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शपथ ग्रहण की है.

योगी आदित्यनाथ ने आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश की कमान संभाल ली है. योगी आदित्यनाथ ने सीएम पद की शपथ ली और दूसरी बार यूपी के मुख्यमंत्री बने. सीएम की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पीएम का अभिनंदन किया. पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं दीं. स्वतंत्र देव सिंह को नई जिम्मेदारी मिली. प्रदेश अध्यक्ष से मंत्री बनाए गए. सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, बेनी रानी मौर्य समेत 52 मंत्रियों ने शपथ ली है.

इसे पढ़ें- Yogi Shapath Grahan LIVE: योगी आदित्यनाथ ने शपथ के साथ रचा इतिहास, यूपी के 52 मंत्रियों को जानिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़