UP Election 2022: अखिलेश बोले- सपा सरकार बनने पर मुफ्त इलाज, तीन गुना होगी पेंशन

अखिलेश ने कहा कि “हम अभी कोई योजना नहीं बतायेंगे, क्योंकि भाजपा के लोग इसकी नक़ल कर लेंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2021, 04:31 PM IST
  • हरदोई की रैली में अखिलेश ने किया ऐलान
  • कहा-बीजेपी को जनता देगी कारार जवाब
UP Election 2022: अखिलेश बोले- सपा सरकार बनने पर मुफ्त इलाज, तीन गुना होगी पेंशन

लखनऊः उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर ग़रीबों का मुफ़्त इलाज करने तथा वृद्धा और विधवा पेंशन तीन गुना किए जाने का वादा करते हुए सपा प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि जनता अब भाजपा का सफ़ाया कर देगी. 

हरदोई में रैली को किया संबोधित
सपा प्रमुख ने शनिवार को हरदोई के संडीला में महाराज सल्‍हीय अर्कवंशी के 15वें मूर्ति स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के हक में कार्य होगा. 

कहा हम नहीं बताएंगे योजना
अखिलेश ने कहा कि “हम अभी कोई योजना नहीं बतायेंगे, क्योंकि भाजपा के लोग इसकी नक़ल कर लेंगे.” उन्होंने वृद्धा और विधवा पेंशन का नाम लिए बिना कहा ’’ हमारी माताओं और बहनों को अभी पांच सौ रुपये मिलते हैं लेकिन इस महंगाई में वह बहुत कम है, सरकार बनी तो तीन गुना रक़म दी जाएगी.” 

महंगी बिजली पर बोले अखिलेश
उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने लाखों नौकरी देने का वादा किया और कितनी नौकरी दी आप सब जानते हैं. उन्होंने कहा बिजली इसलिए महँगी हो गई क्यूँकि बिजली उत्पादन का कोई कारख़ाना नहीं खुला. उन्होंने भाजपा पर अपनी सरकार में किए गए कार्यों की नक़ल का आरोप लगाया.

बीजेपी हो गई है परेशान
 यादव ने कहा “समाजवादी पार्टी सभी रंगों को जोड़ कर गुलदस्ता बना रही है तो एक रंग वाली भाजपा परेशान हो गई है.” उन्होंने दावा किया कि इस बार उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफ़ाया होने जा रहा है. भाजपा के सहयोगी रह चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अपने संबोधन में आई हुई भीड़ का आह्वान करते हुए कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की सरकार बनाओ घरेलू बिजली बिल माफ करा दी जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः Neet Counselling 2021: काउंसलिंग में देरी को लेकर डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन, बताई दिक्कतें

आगामी विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर चुके राजभर ने कहा कि दुनिया में अगर कहीं झूठ बोलने वाले नेता मिलेंगे तो भाजपा में मिलेंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन करने वाले राजभर ने कहा कि उप चुनावों में भाजपा हार गई तो पेट्रोल- डीज़ल का दाम कम हो गया और इस बार उत्तर प्रदेश में भाजपा को हरा दीजिए तो पेट्रोल- डीज़ल का दाम आधा हो जाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़