बंगाल चुनाव: कोरोना काल में शुरू हुई छठे चरण की वोटिंग, सुबह 7 बजे से ही दिखी भीड़

कोरोना वायरस के बढ़ते  संक्रमण से पूरा देश परेशान है. इसी बीच अब पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. सुबह 7 बजे से ही लोग वोट डालने के लिए पहुंच चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2021, 08:02 AM IST
  • पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है
  • सुबह 7 बजे से लोग भारी संख्या में मतदान करने पहुंचे
बंगाल चुनाव: कोरोना काल में शुरू हुई छठे चरण की वोटिंग, सुबह 7 बजे से ही दिखी भीड़

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में गुरुवार को छठे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. 4 जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग की जा रही है. अब कोरोना काल में भी पोलिंग बुथ के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. सुबह 7 बजे से पहले ही लोग वोट डालने के लिए पहुंच चुके हैं. एक करोड़ से भी ज्यादा मतदान 306 उम्मीदवारों की राजनीतिक भविष्य का फैसला करने वाले हैं.

27 मार्च से शुरू हुए थे पहले चरण के मतदान

इससे पहले 27 मार्च को 30 सीटों के लिए पहले चरण के मतदान किए गए थे. इसके बाद 1 अप्रैल को 30 सीटों पर दूसरे चरण, 6 अप्रैल को 31 सीटों पर तीसरे चरण, 10 अप्रैल को 44 सीटों पर चौथे चरण, 17 अप्रैल को 45 सीटों पर पांचवे चरण की वोटिंग हो चुकी है.

शाम 6 बजे तक चलेगी वोटिंग

गुरुवार को सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम को 6 बजे तक चलती रहेगी. आज 43 सीटों पर वोटिंग होने की जाएगी, जिसमें उत्तर 24 परगना की 17 सीटों के अलावा नादिया जिला से 9 सीट, उत्तर दिनाजपुर जिला से 9 सीट और पूर्ब बर्द्धमान से 8 सीटों पर वोटिंग की जाने वाली है.

कोरोना का कहर जारी

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में दूसरी ओर कोरोना वायरस का कहर भी जारी है. 21 अप्रैल को पहली बार यहां 10 हजार से ज्यादा नए मामले देखने को मिले थे. जबकि 58 लोगों की मौत हो गई थी. बंगाल में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 63,496 पहुंच चुकी है.

ये भी पढ़ें- बंगाल चुनाव: छठे चरण में 43 विधानसभा सीटों के लिए होगा मतदान, मैदान में हैं 306 उम्मीदवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़