West Bengal Election: कोरोना के बीच निडर होकर मतदाताओं ने मनाया लोकतंत्र का उत्सव, हुई बम्पर वोटिंग

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए आज पांचवें चरण का मतदान खत्म हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2021, 09:08 PM IST
  • 5वें चरण में 45 विधानसभा सीटों पर चुनाव
  • कई दिग्गज नेताओं का भाग्य EVM में बंद
West Bengal Election: कोरोना के बीच निडर होकर मतदाताओं ने मनाया लोकतंत्र का उत्सव, हुई बम्पर वोटिंग

कोलकाता: देश में भले ही कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा हो लेकिन पश्चिम बंगाल में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से पीछे नहीं हट रहे.

बंगाल में शनिवार को पांचवे चरण का मतदान सम्पन्न हुआ और लोगों ने जमकर वोटिंग की. चुनाव आयोग के मुताबिक शाम 5 बजे तक करीब 79 फीसदी लोग वोट डाल चुके थे.

5वें चरण में 45 विधानसभा सीटों पर चुनाव

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए आज पांचवें चरण का मतदान खत्म हो गया. पांचवें चरण की 45 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 78.36 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है. वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हुई थी. हालांकि, मतदान के फाइनल आंकड़े अभी आने बाकी हैं. इसी के साथ 45 सीटों पर 319 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया है.

भाजपा उम्मीदवार पर हमला

उत्तर 24 परगना के कामरहटी से भाजपा उम्मीदवार राजू बनर्जी के काफिले पर बम और पत्थर से हमला किया गया और उन्होंने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को कमरहाटी विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या 107 पर भाजपा के एजेंट अभिजीत सामंत मतदान शुरू होने के कुछ ही घंटों के अंदर बीमार पड़ गए.  एक अधिकारी ने कहा कि सामंत को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- 5वीं में फेल होने वाले झारखंड के लाल को मिला IPL में धमाल मचाने का मौका

कई दिग्गज नेताओं का भाग्य EVM में बंद

पश्चिम बंगाल के पांचवें चरण में कुल 1.13 करोड़ मतदाताओं को सिलीगुड़ी के महापौर अशोक भट्टाचार्य, राज्य के मंत्री ब्रत्य बुस और भाजपा के समिक भट्टाचार्य समेत 342 प्रत्याशियों की राजनीतिक किस्मत का ईवीएम में कैद हो गया है. 2016 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने इस क्षेत्र में 32, वाममोर्चा-कांग्रेस गठबंधन ने दस सीटें जीती थीं जबकि भाजपा के पास कोई सीट नहीं आयी थी. 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण में जिन छह जिलों में मतदान होना है, उनमें उत्तरी परगना पार्ट-एक, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, पूर्वी वर्द्धमान पार्ट-एक और जलपाईगुड़ी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़