बिहार चुनाव में क्या होगा? BJP ने झोंकी पूरी ताकत

बिहार विधानसभा 2020 के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. 28 अक्टूबर से वोटिंग शुरू होगी, लेकिन हर किसी के ज़ेहन में यही सवाल है कि इस बार नतीजे किसके पक्ष में होंगे? ये सवाल इसलिए अहम है क्योंकि इस बार के चुनाव में कुछ भी कहना ज़रा मुश्किल है. तभी तो भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2020, 05:53 PM IST
  • बिहार चुनाव में भाजपा ने कसी कमर
  • BJP ने लगाई एड़ी-चोटी की ताकत
  • किसके पक्ष में आएंगे चुनावी परिणाम?
बिहार चुनाव में क्या होगा? BJP ने झोंकी पूरी ताकत

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होना है. ऐसे में सभी सियासी पार्टियों ने जोर-शोर से अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. पीएम मोदी भी बिहार के चुनावी समर में उतरने वाले हैं. 23 अक्टूबर से पीएम मोदी की बिहार में चुनावी सभा की शुरूआत होगी. और हर रैली में सीएम नीतीश कुमार उनके साथ रहेंगे.

बिहार में CM योगी की भविष्यवाणी

वहीं आज से बीजेपी के स्टार प्रचार और यूपी के सीएम आदित्यनाथ की बिहार में पहली चुनावी सभा कैमूर में थी. इस दौरान योगी ने भविष्यवाणी की है कि बिहार में एक फिर NDA की सरकार होगी. योगी ने महागठबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम विकास की बात करते हैं और वो परिवार की बात करते हैं. सीएम योगी ने मंगलवार को 3 जनसभाओं को संबोधित किया.

1). कैमूर के रामगढ़ विधानसभा (बिहार) में जनसभा को संबोधित किया

2). अरवल विधानसभा, बिहार में जनसभा को संबोधित किया

3). रोहतास के काराकाट (बिहार) में जनसभा को संबोधित किया

बिहार का चुनाव घमासान चरम पर पहुंच चुका है. एनडीए के सबसे बड़े नेता और प्रधानमंत्री मोदी बिहार के चुनावी प्रचार में उतरने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी बिहार में 23 अक्टूबर से चुनाव प्रसार की शुरूआत करने वाले हैं. पीएम मोदी बिहार में 12 रैलियां करेंगे. वहीं बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बिहार के चुनाव प्रचार में उतर गए हैं. योगी ने बिहार में पहली रैली कैमूर में किया और महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश के नेतृत्व से बिहार में विकास हुआ.

मोदी और नीतीश साथ-साथ होना सोने पर सुहागा है. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी लगातार चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मिशन बिहार बुधवार से शुरू होने वाला है. राजनाथ सिंह बिहार में 18-20 चुनावी रैली करेंगे. महागठबंधन के सीएम चेहरा तेजस्वी यादव भी आज 9 सभाओं को संबोधित करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है, लेकिन इस बार का सियासी समीकरण ऐसा है कि चुनावी नतीजे आने से पहले कुछ भी कह पाना बेहद मुश्किल है. इस बार तेजस्वी यादव NDA को कांटे की टक्कर दे रहे हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़