कौन बनेगा असम का मुख्यमंत्री सोनेवाल या सरमा?

असम में अगले मुख्यमंत्री को लेकर अब तक निर्णय नहीं हो सका है. सर्बानंद सोनेवाल और हिमंत बिस्वा सरमा के नाम पर संशय बरकरार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2021, 09:02 AM IST
  • किसे मिलेगी असम की कमान
  • कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री?
कौन बनेगा असम का मुख्यमंत्री सोनेवाल या सरमा?

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव परिणाम में भाजपा नीत गठबंधन के जीत दर्ज करने के दो दिन बाद भी अब तक असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर निर्णय नहीं हो सका है.

सोनेवाल और सरमा के नाम पर असमंजस

वहीं, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने मंगलवार को कहा कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल या वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे.

दास ने कहा कि मुख्यमंत्री के चयन को लेकर निर्णय दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पार्टी एक पर्यवेक्षक को भेज रही है, जोकि अगले मुख्यमंत्री के चयन के बारे में बोर्ड को अपनी प्रतिक्रिया देगा. दास ने संवाददाताओं से कहा, 'सोनोवाल या सरमा में से एक अगला मुख्यमंत्री होगा. हर कोई इस बात को जानता है, मैं अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं से थोड़ा संयम रखने की अपील करता हूं.'

चुनावी नतीजे: असम में फिर खिला कमल

असम में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए हैं, लेकिन अबतक ये साफ नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा. असम में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर बाजी मारते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA ने असम में बहुमत हासिल कर लिया. कुल 126 सीटों में से सिर्फ बीजेपी को 60 सीटें मिली हैं. जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 29 सीटें गई हैं.

इसे भी पढ़ें- BJP Protest: एक तरफ ममता दीदी की शपथ, दूसरी तरफ बीजेपी का 'अग्निपथ'

वहीं यदि अन्य पार्टियों की सीटों पर गौर करें तो एआईयूडीएफ (UIUDF) ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा एजीपी (AGP) को 9, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट को 4, सीपीआई(एम) को एक, निर्दलीय को 1 और यूनाइटेड पीपल्स पार्टी, लिबरल को 6 सीटें हासिल हुई हैं. हालांकि देखने वाली बात ये होगी कि भाजपा इस बार असम में किसे मुख्यमंत्री पद की कुर्सी सौंपती है.

इसे भी पढ़ें- असम में हार के बाद कांग्रेस में शुरू हुआ इस्तीफों का दौर, प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने छोड़ा पद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़