दुर्जनपुर गोलीकांड के मास्टरमाइंड की पत्नी बनीं प्रधान, जानिए क्यों चर्चा में है जीत

दुर्जनपुर चर्चा में है क्योंकि यहां हुए बहुचर्चित गोली कांड के मास्टरमाइंड धीरेंद्र सिंह की पत्नी रूमा सिंह चुनाव जीत गई है. बलिया जिले के रेवती क्षेत्र के ग्राम सभा दुर्जनपुर में अक्टूबर 2020 में प्रशासनिक अधिकारियों के सामने गोलीकांड हुआ था. 

Written by - Tushar Srivastava | Last Updated : May 4, 2021, 09:45 AM IST
  • बलिया में ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की दो दुकानों को लेकर था विवाद
  • कोटे की दुकान के आवंटन में SDM और पुलिस के सामने हुआ था गोलीकांड
दुर्जनपुर गोलीकांड के मास्टरमाइंड की पत्नी बनीं प्रधान, जानिए क्यों चर्चा में है जीत

बलियाः बलिया के दुर्जनपुर के गोली कांड के आरोपी धीरेंद्र सिंह की पत्नी रोमा सिंह दुर्जनपुर से प्रधान पद पर जीत हासिल की है. याद होगा की बलिया के रेवती थाना क्षेत्र दुर्जनपुर में कोटे की दुकान के आवंटन के समय SDM और कई पुलिस कर्मियों के सामने ही हुए गोली कांड में एक व्यक्ति की हत्या और कई लोगो को गोली लगने के मामले में काफी बवाल हुआ था और सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे.

ये थी गोलीकांड की वजह
अब एक बार फिर वही दुर्जनपुर चर्चा में क्योंकि इस बहुचर्चित गोली कांड के मास्टरमाइंड धीरेंद्र सिंह की पत्नी रूमा सिंह चुनाव जीत गई है. बलिया जिले के रेवती क्षेत्र के ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की दो दुकानों के आवंटन के लिये 15 अक्टूबर 2020 को दोपहर में पंचायत भवन में खुली बैठक आयोजित की गई थी.

बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी. बैठक के दौरान दुर्जनपुर की दुकान पर सहमति नहीं बनी. 

यह भी पढ़िएः Rampur: शादी के मंडप में मिली जीत की खबर, सर्टिफिकेट लेने दौड़ी दुल्हन

लखनऊ से गिरफ्तार हुआ दुर्जन सिंह
इसके बाद वोटिंग कराने का निर्णय हुआ तो हंगामा शुरू हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हंगामा होते ही अधिकारियों ने बैठक स्थगित कर दी और जाने लगे. हालांकि इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी. बैठक स्थगित होने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई.

मारपीट के दौरान एक पक्ष के पूर्व फौजी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने गोली चला दी जिससे दूसरे पक्ष के जयप्रकाश उर्फ गामा पाल  (46) निवासी दुर्जनपुर घायल हो गए वही घटना के कुछ दिनों बाद इस मामले में मुख्य आरोपी 50 हजार के इनामिया धीरेंद्र सिंह को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ़्तार कर लिया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़