जाने-अनजाने में सनी हिन्दुजा ने इस तरह पूरा कर दिया पिता का सपना, ऐसे बने एक्टर

हाल ही में सनी को 'द फैमिली मैन 2' में भी देखा गया है. सनी हिंदुजा जब 7वीं क्लास में थे तभी उन्होंने अभिनेता बनने का फैसला कर लिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2021, 05:51 PM IST
  • सनी हिन्दुजा को हाल ही में 'द फैमिली मैन 2' में देखा गया था
  • सनी ने जाने अनजाने में अपने पिता के सपने को पूरा किया है

ट्रेंडिंग तस्वीरें

जाने-अनजाने में सनी हिन्दुजा ने इस तरह पूरा कर दिया पिता का सपना, ऐसे बने एक्टर

नई दिल्ली: एक्टर सनी हिन्दुजा (Sunny Hinduja) ने काफी कम समय में ही दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बना ली है. उनकी बेहतरीन अदाकारी सीधा दर्शकों के दिल में उतर गई है. हाल ही में सनी को 'द फैमिली मैन 2' में भी देखा गया है. सनी हिंदुजा जब 7वीं क्लास में थे तभी उन्होंने अभिनेता बनने का फैसला कर लिया था. हालांकि, उन्होंने याद किया कि अपने परिवार, विशेष रूप से अपने पिता सतराम हिंदुजा को 12वीं कक्षा तक अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया था.

पिता भी करना चाहते थे अभिनय

सनी ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा, "जब मैंने अपने भाई को 12वीं क्लास में बताया तो वह बहुत खुश हुआ क्योंकि तब पता चला कि पिताजी मुझे एक अभिनेता बनाना चाहते थे. मेरे भाई ने उस दिन मुझे बताया था कि जब हमारे पिता की उम्र 20 साल थी, तो उन्होंने एफटीआईआई में अभिनय सीखने के लिए आवेदन किया था. लेकिन उस समय वह नौकरी कर रहे थे और क्योंकि वह एकमात्र कमाने वाले सदस्य थे, तो वह नहीं जा सके." 

पिता से मिला प्रोत्साहन

अभिनेता ने आगे बताया, "मुझे यह कभी नहीं पता था. जब मुझे पता चला, तो उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया. यह कुछ ऐसा है जो मेरे पिता चाहते थे और उनके छोटे बेटे ने किया. मैंने यह योजना बनाई और आखिरकार उन्हें बताया. मुझे लगता है कि मेरी जिंदगी में मेरे पिता की एक बड़ी भूमिका है, मुझे उस तरह के व्यक्ति के रूप में ढालने देने के लिए, जिस तरह के लोगों के प्रति मेरी अपेक्षा है. मैं कैसे सोचता हूं और लक्ष्य रखता हूं, मुझे उनसे मिला है."

सनी को पिता से मिली ये सीख

सनी आगे बताते हैं, "उन्होंने मुझे नैतिकता सिखाई. मैंने हमेशा उन्हें अपने महानायक के रूप में देखा है. उन्होंने मुझे इतनी अच्छी चीजें सिखाई हैं कि वे मैं जो हूं उसका हिस्सा बन गए हैं और यह अब मेरी मदद करता है. उन्होंने मेरा लगातार मार्गदर्शन किया. वह अभी भी फोन करते हैं. मुझे विनम्र होने और सभी का सम्मान करने के लिए कहते हैं. उन्होंने मुझे सर्वश्रेष्ठ के लिए लक्ष्य बनाना सिखाया."

सनी ने सभी माता-पिता के लिए कही ये बात

जल्द ही एक और वेब सीरीज में नजर आने वाले है सनी का कहना है कि जब वह अपने पिता की आंखों में गर्व देखते हैं तो उन्हें सबसे ज्यादा खुशी होती है. "उन्हें बहुत गर्व है और वह मेरे लेख और साक्षात्कार पढ़ते है और बहुत भावुक हो जाते है. उन्होंने 'एस्पिरेंट्स' (वह शो जिसने सनी को एक घरेलू नाम बना दिया) के बारे में बहुत सारे लेख पढ़े. जब मैं उसकी आंखों में गर्व देखता हूं तो मुझे लगता है कि यह वही खुशी है. मुझे लगता है कि आपके माता-पिता आपकी जड़ें हैं और अगर वे खुश हैं, तो इससे बेहतर कुछ नहीं है."

ये भी पढ़ें- मिथुन चक्रवर्ती के साथ रोमांस कर चुकी हैं 'अनुपमा' फेम रूपाली गांगुली, अब उन्हीं की बहू बन गई 'सौतन'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़