आदित्य चोपड़ा का बड़ा फैसला, कोविड मदद के लिए दान किया यशराज की गोल्डन जुबली का पूरा बजट

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा यशराज फिल्म्स की 50 वीं सालगिरह का पूरा बजट दैनिक वेतन भोगियों की सहायता के लिए दे रहे हैं. यशराज फिल्म्स ने 2020 में 50 साल पूरे कर लिए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 11:09 AM IST
  • कोरोना के कारण नहीं मनेगी YRF की 50वीं सालगिराह
  • आदित्य चोपड़ा ने पूरा बजट दान करने का फैसला लिया
आदित्य चोपड़ा का बड़ा फैसला, कोविड मदद के लिए दान किया यशराज की गोल्डन जुबली का पूरा बजट

नई दिल्ली: यशराज फिल्म्स (yash Raj Films) ने हिन्दी सिनेमा में अपनी स्थापना के 50 साल पूरे कर लिए है. इसके जश्न के लिए प्रोडक्शन हाउस लंबे समय से ग्रैंड सेलिब्रेशन की तैयारी कर रहा है. हालांकि, अब कोरोना महामारी से देश को जूझता देख यशराज फिल्म्स की 50वी सालगिराह का पूरा बजट कोविड-19 से प्रभावित लोगों की मदद के लिए खर्च किया जाएगा. 

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए लिया फैसला

ऐसे समय में जब देश कोविड-19 की घातक दूसरी लहर से जूझ रहा है, फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) यशराज फिल्म्स की 50 वीं सालगिरह का पूरा बजट दैनिक वेतन भोगियों की सहायता के लिए दे रहे हैं. यशराज फिल्म्स ने 2020 में 50 साल पूरे किए, और चोपड़ा की योजना आयोजन को विश्व स्तर पर मनाने की थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में फिल्म इंड्रस्टीज पर एक बार फिर मुसीबत आ गई और कारोबार पूरी तरह से बंद हो गया. इसके बाद आदित्य चोपड़ा ने 50 वें सेलिब्रेशन का बजट दान देने का फैसला किया है.

हजारों फ्रंटलाइन कार्यकार्ताओं को खिलाया जाएगा खाना

प्रोडक्शन पावरहाउस एक नई पहल भी शुरू कर रहा है, जो गोरेगांव में हजारों फ्रंटलाइन कार्यकतार्ओं को पका हुआ भोजन उपलब्ध कराएगी और यशराज स्टूडियो की रसोई से अंधेरी के आइसोलेशन केंद्रों में लोगों को खिलाएगी. नवीनतम निर्णय चोपड़ा द्वारा पिछले सप्ताह यश चोपड़ा के 'साथी' पहल शुरू करने के बाद आया है, जिसका उद्देश्य हजारों फिल्म उद्योग श्रमिकों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है.

कोविड राहत कार्य में जाएंगे पैसे

व्यापारिक सूत्रों के अनुसार यशराज अपना 50वां वर्ष नहीं मनाएगा, भले ही चीजें बाद में सामान्य हो जाएं, क्योंकि आदित्य चोपड़ा ने इस पूरे फंड को कोविड राहत कार्य के लिए दान देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि उद्योग को फिर से शुरू करने के लिए धन के तत्काल उपयोग करने की आवश्यकता है. क्योंकि इसे वायरस ने सबसे ज्यादा बर्बाद किया है.

इस तरह भी सहायता कर रहे हैं आदित्य

पहल के हिस्से के रूप में, यशराज फाउंडेशन उद्योग में महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को 5000 रुपये देगा, साथ ही साथ अपने एनजीओ पार्टनर यूथ फीड के माध्यम से चार सदस्यों के परिवार के लिए श्रमिकों को राशन किट वितरित करेगा.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र

हाल ही में, यशराज फिल्म्स ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पूछा कि क्या वे फिल्म उद्योग के 30,000 पंजीकृत श्रमिकों के लिए टीके खरीद सकते हैं. यशराज ने कहा कि वह टीकाकरण से संबंधित श्रमिकों के सभी खर्चे उठाएंगे.

ये भी पढ़ें- घूसखोरी पर भड़कते इस शख्स के कारण रेमो डिसूजा हुए ट्रेंड, वीडियो देख हो जाएंगे लोटपोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़