आखिर क्यों सालों तक किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए नहीं गाया कोई भी गाना?

80 के दशक में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है. उनके फैंस प्यार से 'मिथुन दा' कहकर भी बुलाते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2021, 08:54 AM IST
  • तीन साल तक किशोर कुमार ने नहीं गाया मिथुन के लिए गाना
  • मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की लवस्टोरी दिलचस्प
आखिर क्यों सालों तक किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए नहीं गाया कोई भी गाना?

नई दिल्ली: 80 के दशक में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है. उनके फैंस प्यार से 'मिथुन दा' कहकर भी बुलाते हैं. मिथुन दा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मृगया से की थी. इस फिल्म के लिए मिथुन को बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया. 

मिथुन चक्रवर्ती के एक हरकत से नाराज हुए किशोर कुमार
मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty conflict with Kishore Kumar) अपने फिल्मों के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रह चुके हैं. साल 1979 में मिथुन ने खूबसूरत अदाकारा योगिता बाली (Yogita Bali) से शादी की. इस शादी में कई बड़े फिल्मी सितारे पहुंचे लेकिन किशोर कुमार इस शादी से काफी नाराज थे. क्योंकि योगिता बाली किशोर की तीसरी पत्नी रह चुकी थी.

ये भी पढ़ें-सोनिया की खातिर हिमेश रेशमिया ने तोड़ दी थी अपनी 22 साल की शादी.

साल 1976 में किशोर कुमार और योगिता बाली ने सात फेरे लिए लेकिन यह शादी दो साल भी नहीं चली. साल 1978 में योगिता और किशोर कुमार का तलाक हो गया. तलाक के कुछ समय बाद ही योगिता ने मिथुन से शादी कर ली.

मिथुन की वजह से हुआ किशोर और योगिता का तलाक
कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो किशोर संग शादी के बाद योगिता की जिंदगी में मिथुन आए. दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल हो गए और इसी बीच शादी में चल रहे मनमुटाव की वजह से योगिता बाली ने किशोर कुमार से तलाक ले लिया. और मिथुन संग शादी कर ली.

किशोर कुमार ने मिथुन के लिए गाना नहीं गाने का लिया फैसला
योगिता और मिथुन की शादी की खबर सुन किशोर कुमार गुस्से से भड़क उठे और उन्होंने मिथुन के लिए किसी भी फिल्म में गाना न गाने का फैसला लिया. लेकिन उनकी नाराजगी ज्यादा लंबी नहीं चली और तीन साल बाद किशोर कुमार ने मिथुन के लिए गाना गाना शुरू कर दिया.

शादी के बाद मिथुन का दिल श्रीदेवी पर आया 
मिथुन उन एक्टर में से हैं जिन्होंने करियर की शुरुआत में ही शादी कर ली थी लेकिन साल 1989 में शादीशुदा के मिथुन की जिंदगी में एक अदाकारा की एंट्री हुई. फिल्म गुरू में मिथुन और श्रीदेवी (Sridevi) ने साथ काम किया. इसी दौरान दोनों को प्यार हो गया. 

ये भी पढ़ें-जब मां-पिता की दोस्ती को फरदीन खान और नताशा ने शादी कर बदल दिया रिश्तेदारी में.

मिथुन और श्रीदेवी इस कदर प्यार में थे कि उस समय दोनों की मंदिर में गुपचुप शादी करने की भी खबरें मीडिया में आ गई. जब योगिता बाली को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की. इस घटना से मिथुन काफी डर गए और फिर उन्होंने श्रीदेवी को छोड़ योगिता को चुना.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़