अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' पर टिकी नजरें, क्या सूखे पड़े बॉलीवुड में आएगी बहार?

अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म 'बेल बॉटम' हिंदी फिल्म व्यापार को सामान्य स्थिति में लाने के लिए पहला कदम होगी. ऐसे में इस फिल्म पर सभी की नजरें टिकी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2021, 04:18 PM IST
  • अक्षय कुमार की बेल बॉटम जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है
  • अक्षय की इस फिल्म से पूरे बॉलीवुड और उद्योग को भी काफी उम्मीदें हैं
अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' पर टिकी नजरें, क्या सूखे पड़े बॉलीवुड में आएगी बहार?

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी अगली फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Borttom) को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. फैंस उनकी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं और दर्शकों को फिल्म से काफी उम्मीदें भी हैं. अक्षय अपनी इस फिल्म के साथ 27 जुलाई को बडे़ पर्दे पर दस्तक देने वाले हैं. रिलीज डेट के घोषणा के बाद से ही लोगों की बेसब्री बढ़ गई है.

अक्षय की फिल्म पर उद्योग की भी नजरें

प्रशंसकों के साथ साथ उद्योग पर नजर रखने वालों ने भी इस कदम की सराहना की है. अक्षय की फिल्म हिंदी फिल्म व्यापार को सामान्य स्थिति में लाने के लिए पहला कदम होगी. टीकाकरण के साथ और दुनिया के नवीनतम अनलॉक चरण में सावधानी से खुलने के साथ, हिंदी फिल्म व्यापार को एक बार फिर से शुरू करने के लिए यह सबसे बड़ी फिल्म होगी.

बॉलीवुड को है काफी उम्मीदें

कॉम्बो एक संपूर्ण मनोरंजनकता के रूप में तुरंत बिक्री योग्य प्रतीत होगा. बॉलीवुड को उम्मीद है कि फिल्म का वही प्रभाव होगा जो रवि तेजा की 'क्रैक' ने तेलुगु फिल्म उद्योग के लिए किया था और विजय की 'मास्टर' ने जनवरी में तमिल सिनेमा के लिए किया था, जब दक्षिण में बड़े पर्दे के व्यापार ने व्यवसाय में वापस आने का एक साहसी प्रयास किया था.

साउथ की इन फिल्मों ने किया था धमाल

रिकॉर्ड के अनुसार, 'क्रैक', लगभग 16 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और 9 जनवरी को रिलीज हुई थी. फिल्म ने लगभग 23 करोड़ रुपये के पहले सप्ताहांत के संग्रह के बाद, लगभग 4 सप्ताह में 60 करोड़ से कमाए थे. मकर संक्रांति (14 जनवरी) के अवसर पर 'मास्टर' की रिलीज एक महत्वाकांक्षी कदम थी, इस फिल्म का बजट लगभग 125 से 135 करोड़ रुपये होने की अफवाह थी. सिनेमाघरों में महामारी प्रोटोकॉल और दर्शकों के बाहर उद्यम करने से सावधान रहने के बावजूद 'मास्टर' ने शानदार प्रदर्शन किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने दुनियाभर में 250 करोड़ रुपये की कमाई की.

रिलीज की कतार में हैं ये फिल्में 

आयुष्मान खुराना 9 जुलाई को 'चंडीगढ़ करे आशिकी' के साथ सिनेमाघरों में वापसी करने वाले है. विक्रांत मैसी और कृति खरबंदा की मामूली बजट की कॉमेडी '14 फेरे' भी लाइन में है. संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को 30 अगस्त को अक्षय की 'बेल बॉटम' के बाद रिलीज करने की योजना है.

अक्षय को होगा अन्य स्टार्स से अलग फायदा

महामारी की वास्तविकताओं के अधीन, अगर 'बेल बॉटम' बॉलीवुड थियेट्रिकल ट्रेड को सकारात्मक नोट पर किक स्टार्ट करती है, तो यह निश्चित रूप से अक्षय को अन्य सुपरस्टार्स से अलग एक फायदा देगा. ऐसे समय में जब ओटीटी ने सिनेमा व्यवसाय की अनुपस्थिति में खुद को समृद्ध किया है, अक्षय के साथी सुपरस्टार सलमान खान ने हाल ही में 'राधे' के साथ यह सीखा कि डिजिटल स्पेस पारंपरिक बॉलीवुड सुपरस्टारडम की ताकत की ज्यादा परवाह नहीं करता है. अक्षय खुद भी इस बात से वाकिफ होंगे. उन्होंने पिछले साल ओटीटी पर 'लक्ष्मी' को रिलीज किया था और प्रभाव ब्लॉकबस्टर से बहुत दूर था.

80 के दशक पर आधारित है फिल्म

बता दे कि अक्षय की 'बेल बॉटम' 80 के दशक में सेट एक रेट्रो स्पाई थ्रिलर है, जिसकी ज्यादातर शूटिंग यूके में की गई है. फिल्म पॉप देशभक्ति नाटक के साथ जासूसी कार्रवाई का मिश्रण है, कथित तौर पर एक सच्ची कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में अक्षय के अलावा वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता भी अहम किरदारों में नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें- मौनी रॉय ने शेयर की बेडरूम वाली तस्वीरें, इस अंदाज को देख आंहें भरते रह गए फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़