आलिया की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे लोग, उठी बैन की मांग

आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली पहली बार 'गंगूबाई काठियाड़ी' में साथ काम करने जा रहे हैं. लेकिन उनकी इस फिल्म को लेकर काफी विवाद देखने को मिल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2022, 04:30 PM IST
  • 'गंगूबाई काठियाड़ी' काफी विवादों में दिख रही है
  • अब लोग इसके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गए हैं
आलिया की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे लोग, उठी बैन की मांग

नई दिल्ली: फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियाड़ी' जल्द ही बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाली है. लेकिन इससे पहले ही विवादों में फंस चुकी है. फिल्म को लेकर जहां एक ओर फैंस काफी उत्साहित हैं, इस पर हंगामा मचाने वालों की भी कमी नहीं है. जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है तभी से इस पर विवाद भी काफी बढ़ गया है.

कमाठीपुरा के लोगों से उठाई आवाज

फिल्म में आलिया को गंगूबाई नाम की सेक्स वर्कर का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है. ऐसे में अब असल जिंदगी की गंगूबाई के परिवार के सदस्य ने फिल्म के खिलाफ आवाज उठाई थी. अब कमाठीपुरा के लोग भी मेकर्स पर नाराज हो गए है. फिल्म में गंगूबाई को कमाठीपुरा की रहने वाली बताया है. अब इसी कारण वहां के लोग नाराज हो गए हैं.

इसलिए नाराज हैं लोग

लोगों का कहना है कि फिल्म के जरिए कमाठीपुरा के नाम का इस्तेमाल कर इसे गलत ढंग से पर्दे पर पेश किया जा रहा है. अब लोगों का गुस्सा भड़कता देख स्थानीय विधायक अमीन पटेल ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख कर लिया है.

उन्होंने अपनी याचिका में मांग की है कि 'गंगूबाई काठियाड़ी' के मेकर्स को फिल्म से कमाठीपुरा नाम हटाने के आदेश दिए जाएं. अब इस याचिका पर बुधवार को सुनवाई की जाएगी.

लोगों को सताया इस बात का डर

गौरतलब है कि मुंबई का कमाठीपुरा किसी वक्त में रेड लाइट एरिया हुआ करता था. हालांकि, कुछ सालों के बाद यहां कमाठी वर्कर्स आकर बस गए और इस जगह को तभी से कमाठीपुरा के नाम जाना जाने लगा. अब लोगों का मानना है कि 'गंगूबाई काठियाड़ी' का ट्रेलर रिलीज होने के बाद उनका इलाका फिर से देशभर में रेड लाइट एरिया के नाम से मशहूर होने लगेगा.

इस दिन रिलीज हो रही है फिल्म

बता दें कि संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'गंगूबाई काठियाड़ी' 25 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दे रही हैं. फिल्म के लिए दर्शकों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है. आलिया काफी जोर-शोर से अपनी इस फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त चल रही हैं.

ये भी पढ़ें- पिंक ब्रालेट में अनन्या पांडे ने दिखाया स्टाइलिश लुक, बढ़ाया इंटरनेट का पारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़