अनुपम खेर को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने किया सम्मानित

हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अभिनेता अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 04:04 PM IST
  • अनुपम खेर को किया गया सम्मानित
  • डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की

ट्रेंडिंग तस्वीरें

अनुपम खेर को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने किया सम्मानित

नई दिल्ली: हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है. फ्लोरिडा स्थित विश्वविद्यालय ने शनिवार को यहां एक विशेष कार्यक्रम में खेर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की. 

खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं अभिनेता

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने कहा कि, 'मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगा. यह उपाधि मुझे हिंदू धर्म के दर्शन, दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति के दर्शन के बारे में बात करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी'.

ये भी पढ़ें-  लंबे समय बाद देवोलीना भट्टाचार्जी ने की 'देवर-देवरानी' से मुलाकात, दिखा ये अनोखा अंदाज

उन्होंने आगे कहा कि, 'यहां शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर लोग काम कर रहे हैं, उसे देखकर लगा कि मुझे यह सम्मान स्वीकार करना चाहिए. मैं खुद हिंदू धर्म की शिक्षाओं को मानता हूं और इन्हीं के साथ बड़ा हुआ हूं.' विश्वविद्यालय ने जब उनसे सम्मान के लिए संपर्क किया, तो 66 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह उपाधि स्वीकार करना चाहते हैं. 

'जिंदगी का सफर' को लेकर सुर्खियों में हैं अनुपम 

बता दें कि फिलहाल अनुपम खेर (Anupam Kher) अपने नए शो 'जिंदगी का सफर' को लेकर सुर्खियों में हैं. इसी सिलसिले में अभिनेता अमेरिका के कई शहरों की यात्रा पर हैं. भारत वापस लौटने के बाद वह सूरज बड़जात्या की अगली फिल्म 'ऊंचाई' की शूटिंग शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें- एक्सीडेंट में मरे शख्स के परिवार के लिए रजत बेदी ने लिया बड़ा फैसला, कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़