हॉलीवुड कॉमेडियन कॉस्बी पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज, 5 महिलाओं ने लगाया आरोप

Bill Cosby: अभिनेता बिल कोस्बी के खिलाफ पांच महिलाओं ने न्यूयॉर्क में मुकदमा दायर किया है. उनके ऊपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2022, 11:14 PM IST
  • 5 महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप
  • बिल कॉस्बी पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज

ट्रेंडिंग तस्वीरें

हॉलीवुड कॉमेडियन कॉस्बी पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज, 5 महिलाओं ने लगाया आरोप

नई दिल्ली: Bill Cosby:  पांच महिलाओं ने न्यूयॉर्क राज्य कानून के तहत चैनल एनबीसी और अभिनेता बिल कोस्बी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है जो यौन उत्पीड़न के पुराने दावों के लिए सीमाओं के कानून को अस्थायी रूप से निलंबित करता है. महिलाओं ने सोमवार को आरोप लगाया कि, कॉस्बी ने या तो उनके साथ बलात्कार किया या उन्हें यौन कृत्यों के लिए मजबूर किया.

यौन उत्पीड़न का मुकदमा दायर 
चार आरोप 1980 के दशक के अंत या 1990 के हैं, जब अभिनेता एनबीसी पर 'द कॉस्बी शो' के स्टार के रूप में अपनी प्रसिद्धि की ऊंचाई पर थे. पांचवें आरोप में हॉलीवुड की पूर्व कार्यकारी सिंड्रा लैड शामिल हैं, जिन्होंने कॉस्बी पर 1969 में उनके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था. एक अभिनेत्री लिली बर्नार्ड हैं, जिसने 'द कॉस्बी शो' में गेस्ट थी और जो पहली बार 2015 में ग्लोरिया एल्रेड के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने आरोप के साथ सामने आई थी. बर्नार्ड ने 2021 में न्यू जर्सी में कॉस्बी के खिलाफ एक अलग मुकदमा दायर किया था.

बर्नार्ड ने जून 2022 में सांता मोनिका, कैलिफोर्निया में नागरिक परीक्षण में भी भाग लिया, जिसमें एक जूरी ने कॉस्बी को 1975 में 16 साल की उम्र में यौन उत्पीड़न के लिए जूडी हथ को 500,000 डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया. बर्नार्ड, लैड, ईडन टिरल, ज्वेल गिटेंस और जेनिफर थॉम्पसन ने एडल्ट सर्वाइवर्स एक्ट के तहत न्यूयॉर्क में मुकदमा दायर किया, जो सीमाओं के कानून की परवाह किए बिना यौन उत्पीड़न के नागरिक दावों को दायर करने के लिए अभियुक्तों के लिए एक साल की लुकबैक विंडो देता है.

पांच महिलाओं ने लगाया आरोप 
कॉस्बी के प्रवक्ता, एंड्रयू व्याट ने मुकदमे को 'तुच्छ' कहा और कहा कि ये पांचों महिलाएं 2014 और 2016 के बीच भी सामने आई थीं. व्याट ने कहा, "जैसा कि हमने हमेशा कहा है, और अब अमेरिका देख सकता है, यह कथित यौन उत्पीड़न के पीड़ितों के लिए न्याय के बारे में नहीं है, यह पैसे के बारे में है. हम मानते हैं कि अदालतें, साथ ही साथ जनमत की अदालत, कानून के नियमों का पालन करेगी और कॉस्बी को इन कथित आरोपों से मुक्त करेगी. कॉस्बी अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों का जोरदार खंडन करते हैं और खुद का बचाव करने के लिए तत्पर हैं."

85 साल के कॉस्बी को अप्रैल 2018 में पेंसिल्वेनिया में एक आपराधिक यौन हमले के मामले में दोषी ठहराया गया था. लेकिन 2021 में, राज्य के सुप्रीम कोर्ट ने लगभग तीन साल जेल में बिताने के बाद उन्हें रिहा कर दिया था.

इसे भी पढ़ें: Urfi Javed Bold Video: जालीदार ड्रेस में उर्फी जावेद ने की हदें पार, बोल्डनेस से मचाया कोहराम 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़