Jiah khan Death case: क्या निधन के 8 साल बाद मिल पाएगा जिया को इंसाफ?

फिल्म 'निशब्द' से बॉलीवुड में डेब्यू कर जिया खान (Jiah Khan) रातोंरात चर्चा में आ गई थीं. फिल्मी करियर ठीक-ठाक होने के बावजदू भी एक्ट्रेस ने 25 साल की उम्र में ही हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2021, 11:55 AM IST
  • 8 साल बाद जिया खान के केस में आया नया मोड़
  • सूरज पंचोली की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
Jiah khan Death case: क्या निधन के 8 साल बाद मिल पाएगा जिया को इंसाफ?

नई दिल्ली: महज 18 साल की उम्र में फिल्म 'निशब्द' से बॉलीवुड में डेब्यू कर जिया खान (Jiah Khan) रातोंरात चर्चा में आ गई थीं. फिल्मी करियर ठीक-ठाक होने के बावजदू भी एक्ट्रेस ने 25 साल की उम्र में ही हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया.

 

जिया (Jiah Khan death case) 3 जून, 2013 को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाई गई थीं. एक्ट्रेस के निधन के बाद से ही उनकी मां रवीना अमीन ने उनकी मौत को सुसाइड नहीं बल्कि मर्डर बताया था. जिसके बाद जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) पर कई तरह के आरोप लगे.

ये भी पढ़ें-'Bigg Boss 15' की पहली कंटेस्टेंट बनी नेहा भसीन, MeToo मूवमेंट में लगा चुकी हैं गंभीर आरोप.

एक्ट्रेस के निधन को 8 साल हो चुके हैं लेकिन अब तक इस केस सुलझ नहीं पाया है. वहीं लंबे समय बाद केस में नया मोड़ आ गया है. बता दें कि अब केस की सुनवाई स्पेशल CBI कोर्ट में होगी. इससे पहले सेशन्स कोर्ट इस केस का ट्रायल कर रहा था लेकिन केस को CBI के हाथों में ट्रांसफर कर दिया गया है . सूरज पंचोली पर जिया को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें-अशोक कुमार, जूही चावला और सलमान खान से है कियारा आडवाणी का खास संबंध.

बता दें कि 10 जून 2013 को सूरज पंचोली को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था लेकिन फिर जुलाई में उन्‍हें बेल मिल गई थी. सेक्‍शन 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत अभी भी सूरज पर ट्रायल चल रहा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़