ब्रिक्स फिल्म समारोह में बेस्ट एक्टर चुने गए धनुष, जानें किस फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण के साथ आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में धनुष को पुरस्कार दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2021, 07:17 AM IST
  • धनुष इस फिल्म के लिए पहले भी जीत चुके अवॉर्ड
  • जानें ब्रिक्स महोत्सव में किन देशों की फिल्मों ने भाग लिया

ट्रेंडिंग तस्वीरें

ब्रिक्स फिल्म समारोह में बेस्ट एक्टर चुने गए धनुष, जानें किस फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

नई दिल्ली: निर्देशक वेत्रिमारन की तमिल फिल्म 'असुरन' (Asuran) में अभिनेता धनुष (Actor Dhanush) के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें ब्रिक्स फिल्म महोत्सव (BRICS Film Festival) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिलाया है. भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण के साथ आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में धनुष को पुरस्कार दिया गया है. यह कार्यक्रम रविवार को समाप्त हुआ.

जानें किस एक्ट्रेस को कार्यक्रम में किया गया सम्मानित
दिलचस्प बात यह है कि धनुष ने इस साल की शुरूआत में इसी फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था. इस कार्यक्रम में जहां धनुष को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया, वहीं लारा बोल्डोरिनी को ब्राजील की फिल्म ऑन व्हील्स में उनके प्रदर्शन के लिए उत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (महिला) से सम्मानित किया गया है.

जानें 'असुरन' के अलावा किन फिल्मों को पुरस्कृत किया गया
सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दो फिल्मों- दक्षिण अफ्रीकी फिल्म 'बराकत' और रूसी फिल्म 'द सन एबव मी नेवर सेट्स' द्वारा साझा किया गया था. बराकत का निर्देशन एमी जेफ्ता ने किया है, जबकि रूसी फिल्म का निर्देशन हुसोव बोरिसोवा ने किया है.

ये भी पढ़ें- जाह्ववी कपूर की मेकअप आर्ट‍िस्ट संग हुई जबरदस्त बहस, अर्जुन कपूर ने यूं किया रिएक्ट

जानें कार्यक्रम में किन देशों की फिल्मों ने लिया हिस्सा 
चीनी निर्देशक यान हान को समारोह में उनकी फिल्म ए लिटिल रेड फ्लावर के लिए स्पेशल मेंशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. यह पहली बार है, जब आईएफएफआई के साथ ब्रिक्स फिल्म महोत्सव का आयोजन किया गया है. ब्रिक्स महोत्सव में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका की फिल्मों ने भाग लिया था.

ये भी पढ़ें- Anupamaa: काव्या ने वनराज संग किया जोरदार डांस, केमिस्ट्री देख फिदा हुए फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़