दीया मिर्जा ने कहा इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा सेक्सिज्म, पहली फिल्म में ही किया था महसूस

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) कभी अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से तो कभी किसी वजह से खबरों में बनी ही रहती हैं. एक बार फिर इंडस्ट्री पर बड़ा बयान देकर एक्ट्रेस खबरों में छाई हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2021, 01:32 PM IST
  • दीया मिर्जा ने सेक्सिज्म पर उठाया सवाल
  • फिल्म रहना है तेरे दिल से किया था डेब्यू
दीया मिर्जा ने कहा इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा सेक्सिज्म, पहली फिल्म में ही किया था महसूस

नई दिल्ली: साल 2021 के शुरुआत से ही रहना है तेरे दिल में एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) सुर्खियों में बनी हुई हैं. पहले वैभव रेखी संग अपनी दूसरी शादी को लेकर फिर शादी के बाद प्रेग्नेंसी को लेकर.

दीया ने शादी के बाद ही अपने प्रेग्नेंसी की घोषणा कर दी थी. जिस वजह से उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था जिसका जवाब एक्ट्रेस ने बेबाकी से दिया. एक बार फिर दीया मिर्जा खबरों में बनी हुई है.

इस बार दीया अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से नहीं बल्कि इंडस्ट्री पर बड़े सवाल उठाकर चर्चा में आ गई है. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा कि इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा सेक्सिज्म है.

ये भी पढ़ें-मां काली की प्रिंट वाली जैकेट पहन देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने जीता फैंस का दिल.

सेक्सिस्ट सिनेमा पर अपनी बात रखते हुए दीया ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना आसान नहीं है. दीया ने साल 2001 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. मूवी में आर माधवन और सैफ अली खान उनके साथ लीड रोल में थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

फिल्म इंडस्ट्री पर बात करते हुए दीया ने कहा कि लोग sexist सिनेमा लिखते थे, सोचते थे और मैं भी उसका एक हिस्सा थी. फिल्म रहना है तेरे दिल में भी सेक्सिस्म था. फिल्म सेट पर ऐसा क्यों होता है कि मेकअप आर्टिस्ट केवल एक पुरुष ही हो होगा और एक हेयर ड्रेसर महिला ही होगी.

इसी पर आगे बात करते हुए दीया ने बताया कि जब वह फिल्म कर रही थी उस समय करीब 120 क्रू थे जिसमें महज 4-5 महिला थी. यह भी कहीं न कहीं पुरुष प्रधान देश की छवि को दिखा रहा था. 

ये भी पढ़ें-स्टंट से पहले बिकिनी और साड़ी पहन बीच किनारे शूट करवाती दिखीं हसीनाएं.

एक्ट्रेस के यह भी कहा कि इंडस्ट्री में लिंगभेद (sexuality) है. कभी कभी तो मुझे लगता है कि हमारे बीच कई ऐसे राइटर्स, डायरेक्‍टर, ऐक्‍टर हैं जिन्हें खुद भी नहीं पता कि उनकी सोच जिन्‍हें अपनी सेक्सिस्ट सोच sexist है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़