दिलीप कुमार फिर हुए ICU में भर्ती, कुछ दिन पहले ही मिली थी अस्पताल से छुट्टी

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को हाल ही में एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा है. इस महीने में उन्हें दूसरी बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2021, 11:47 AM IST
  • दिलीप कुमार को फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया गया है
  • खबर हैं उन्हें सांस लेने में परेशानी के कारण भर्ती किया गया है
दिलीप कुमार फिर हुए ICU में भर्ती, कुछ दिन पहले ही मिली थी अस्पताल से छुट्टी

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. खबर है कि एक बार फिर से अभिनेता को मुंबई के खार इलाके में स्थित पीडी हिन्दुजा हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है. 

ICU में भर्ती है दिलीप कुमार (Dilip Kumar)

पिछले दिनों दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद एहतियाती तौर पर शहर के एक अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है. बता दें कि करीब 10 दिन पहले ही उन्हें अस्पताल से छु्ट्टी मिली थी. अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, 98 वर्षीय अभिनेता को उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया गया था.

अब ठीक हैं अभिनेता

कहा जा रहा है कि अब उनकी तबीयत ठीक है. यह अस्पताल कोविड-19 केन्द्र नहीं है. अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद मंगलवार दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी उम्र और हाल में ही अस्पताल में भर्ती कराए जाने के मद्देनजर परिवार ने एहतियाती तौर पर उन्हें अस्पताल लाने का फैसला किया."

6 जून को भी हुए थे अस्पताल में भर्ती

सूत्रों ने आगे कहा, "वह ठीक हैं. वह गहन चिकित्या विभाग (ICU) में भर्ती हैं, ताकि चिकित्सक उनके स्वास्थ्य पर नजर रख पाएं." गौरतलब है कि दिलीप कुमार को सांस में तकलीफ के कारण 6 जून को भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय उनके फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया, जिसे चिकित्सकों ने सफलतापूर्वक निकाल दिया था और 5 दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर हैं दिलीप कुमार

'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने 1944 में 'ज्वार भाटा' फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और अपने 5 दशक लंबे करियर में उन्होंने 'मुगल-ए-आजम', 'देवदास', 'नया दौर', 'राम और श्याम' जैसी कई हिट फिल्में दीं. उन्हें पिछली बार 1998 में आई फिल्म 'किला' में देखा गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़