Money Laundering Case: जैकलीन से दोस्ती के लिए सुकेश चंद्रशेखर ने अमित शाह के ऑफिस का नंबर किया था स्पूफ

Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग केस में एजेंसी ने इस साल दो बार जैकलीन फर्नांडीज का बयान दर्ज किया, जिसमें उन्होंने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने खुद का परिचय "शेखर रत्न वेला" के रूप में दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2021, 07:00 AM IST
  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने दाखिल की चार्जशीट
  • चार्जशीट में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन का नाम भी
Money Laundering Case: जैकलीन से दोस्ती के लिए सुकेश चंद्रशेखर ने अमित शाह के ऑफिस का नंबर किया था स्पूफ

नई दिल्लीः Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 200 करोड़ रुपये की रंगदारी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसमें बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) का भी जिक्र है. इसमें बताया गया है कि कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने किस तरह जैकलीन को दोस्ती के लिए अप्रोच किया. 

खुद को जयललिता के परिवार से बताया था
ईडी के चार्जशीट के मुताबिक, कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के कार्यालय नंबर को ‘स्पूफ’ करके फोन किया और यह दावा किया कि वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता (Jayalalitha) के "राजनीतिक परिवार" से है. 

ईडी ने धनशोधन रोधी कानून के तहत दाखिल आरोपपत्र में यह जानकारी दी है. 

यह होता है कॉल स्पूफ
‘कॉल स्पूफ’ का अर्थ होता है कि फोन की घंटी बजने के दौरान फोन करने वाले का वास्तविक नंबर नहीं, बल्कि किसी और का नंबर दिखता है. 

जैकलीन से दो बार हो चुकी है पूछताछ
एजेंसी ने इस साल दो बार 36 वर्षीय जैकलीन फर्नांडीज का बयान दर्ज किया, जिसमें उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर ने खुद का परिचय "शेखर रत्न वेला" के रूप में दिया था. एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में विशेष धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोपपत्र दायर किया था और चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य को नामजद किया था. 

ED की चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को करोड़ों रुपये के गिफ्ट दिए थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन को सुरेश तपोरिया नाम के शख्स के जरिये 'एसपुएला' नाम का एक महंगा घोड़ा, Gucci के डिजाइनर बैग, 2 जोड़ी हीरे की कान की बालिया, ब्रेसलेट, मल्टी कलर के स्टोन आदि गिफ्ट दिए थे.

जैकलीन ने ED को बताया था कि सुकेश ने उसको मिनी कूपर कार भी गिफ्ट की थी, जिसको उसने वापस कर दिया था.

यह भी पढ़िएः करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा हुईं कोरोना पॉजिटिव, बॉलीवुड पर फिर मंडराया खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़